कानपुर – निकाय चुनाव – वार्ड 63 -मतदान के दौरान भीड़ पर किया लाठी चार्ज

निकाय चुनाव के पहले चरण में मछरिया क्षेत्र के वार्ड 63 में ईवीएम मशीन खराब होने के चलते मतदान नहीं हो पा रहा था। इसकी वजह से वहां मौजूद लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया।
इस दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने इसे भारतीय जनता पार्टी का षड्यंत्र बताते हुए मतदान में बाधा डालने का आरोप लगाया। वहीं, मनी राम बगिया क्षेत्र के वार्ड नं. 104 के तीन पोलिंग बूथों पर ईवीएम में खराबी के चलते मतदान लगभग 2 घंटे की देरी से शुरू हुआ।
वहीं, कानपुर के वार्ड 66 के पशुपति नगर में बूथ 340 पर भाजपा प्रत्यासी रश्मि तिवारी व निर्दलीय प्रत्याशी काजल किरण ने वोटर लिस्ट से क्षेत्रीय लोगों के नाम कटे होने का आरोप लगाते हुए वोटिंग रुकवाई। इस दौरान पुलिस और प्रत्याशी के बीच नोकझोंक भी हुई। इसके बाद सूचना पर पहुंचे आलाधिकारियों ने दोनों प्रत्याशियों को समझा कर वोटिंग शुरू करवाई।

इस बार सभी नगर निगम में चुनाव ईवीएम से कराए जा रहे हैं जबकि नगर पालिका में अभी भी बैलट पेपर से ही मतदान हो रहा है। आज निकाय चुनाव के पहले चरण 24 जिलों के प्रत्याशी अपने मताधिकार का प्रयोग करके प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कर रहे हैं।