केजरीवाल सरकार शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची,

नयी दिल्ली,13 मई 2023, आम आदमी पार्टी के ,लिए खास दिन रहा जब सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार के पक्ष में एक बड़ा फैसला सुनाया।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संवैधानिक पीठ(बेंच ) ने सर्वसम्मति से फैसला सुनाते हुए कहा में कहा कि दिल्ली सरकार को अफसरों का ट्रांसफर और पोस्टिंग का अधिकार है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्रांसफर की बात कही थी और केजरीवाल सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपने विभाग के सचिव बदल दिया है। इसी के बाद दिल्ली के एलजी सचिवालय और सेवा विभाग का दावा है कि सचिव सेवा का स्थानांतरण अवैध, मनमाना और निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन किए बिना है। झगडे का केंद्र उसके सेवा सचिव के तबादले को लागू नहीं कर रहा है

वही एल जी के रोड़े के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को पुनः सुप्रीम कोर्ट पहुंची है। दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने अफसरों के ट्रांसफर पोस्टिंग का मुद्दा जोर शोर से उठाया है।

केजरीवाल सरकार ने आरोप लगाया कि केंद्र उसके सेवा सचिव के तबादले को लागू नहीं कर रहा है। मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने कहा कि वह अगले सप्ताह मामले की सुनवाई के लिए एक पीठ का गठन करेंगे।

@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम