कौन सा आतंकी किस जगह है तैनात, हुर्रियत नेता के पास आतंकियों की जिलेवार लिस्ट

जम्मू-कश्मीर में आतंक की फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा हुआ. हुर्रियत नेता आतंकियो की (जिलेवार) लिस्ट किस जिले में कौन से संगठन का है आतंकी है. इसकी पूरी जानकारी रखते है.

बता दें कि हुर्रियत नेता शाहीदुल इस्लाम लश्कर, हिज्बुल, जैश, अल्बद्र के 158 आतंकियो का पूरा लेखा जोखा रखते हैं. मीरवाइज उमर फारूक के राजदार शाहीदुल इस्लाम के घर से NIA को छापे के दौरान आतंकियो की लिस्ट मिली है. इस लिस्ट में आतंकी कश्मीर में किस जगह और कहां पर तैनात हैं, उसकी पूरी जानकारी मौजूद है.

शाहीदुल इस्लाम मीरवाइज उमर फारूक का सबसे खास व्यक्ति है. आजतक के पास शाहीदुल इस्लाम के घर से NIA द्वारा छापेमारी के दौरान जब्त की गई आतंकियों की पूरी लिस्ट है इस लिस्ट में पाकिस्तानी और लोकल आतंकियो का पूरा ब्रेकअप दिया गया है. शाहीदुल इस्लाम की एक तस्वीर भी NIA ने उसके घर से जब्त किया था, जिसमे शाहीदुल इस्लाम की तश्वीर हिज्बुल के सरगना सैय्यद सलाउद्दीन के साथ भी है. साथ ही आजतक के पास शाहीदुल इस्लाम का वो कच्चा चिट्ठा भी मौजूद है जिसमे शाहीदुल इस्लाम लश्कर के आतंकियों को पैसे भी देता है. हुर्रियत नेता से लश्कर के आतंकी 5000 से 10000 रुपये बकायदे चिट्ठी के जरिये पैसे लेते हैं.

 

Read More- aajtak