क्या मोदी सरकार की नाकामी को छिपाने के लिए प्लांट कराई गई फर्जी खबर ?, सेना ने किया खंडन

लखनऊ : आर्मी ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा था कि जवानों के पार्थिव शरीर को क्षत-विक्षत करने का बदला लेते हुए भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कुछ बंकरों को तबाह कर दिया है और 7 दुश्मनों को मार गिराया है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, नोर्थन कमांड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘सोमवार रात को के जी सेक्टर में किसी तरह की भी बदले की कार्रवाई नहीं हुई, टीवी चैनल वाले बिना हम लोगों से पूछे ही आग-बबूला हो जाते हैं। हम लोग बदला लेंगे और जब लेंगे तब आधिकारिक तौर पर बयान भी जारी करेंगे।’

गौरतलब है कि देश में पेड़ न्यूज का चलन इस समय शिखर पर है,जिसका फायदा बड़े राजनीतिक दल और औद्योगिक घराने ज्यादा ले रहे हैं क्योंकि इन पेड न्यूज की रकम भी बहुत मोटी होती है जिसको छोटी पार्टियाँ और राजनीतिक दल नही वहन कर पाते ।इसका 1 जीता जागता उदाहरण है जिन्दल ग्रुप जिससे ZEE न्यूज के एैंकर ने 100 करोड़ की मांग की थी, जिसमें वह पत्रकार जेल भी गया था । अब यह नया मामला तो जाँच का विषय है क्योंकि इससे पूरे देश के लिये एक बड़ा संकट पैदा हो सकता है, तथा अब यह भी देखना होगा कि क्या NDTV की तरह इन गलत खबरें दिखाने वालों के साथ भी कोई कार्यवाही होगी तथा मीड़ियां में गलत खबरे प्लांट कराने वाले कभी पहचाने भी जायेंगे या सत्ता के रसूख में सब एैसा ही चलता रहेगा और देश सदा सत्य से अन्जान ही रहेगा ।

एक मई को पाकिस्‍तानी सेना की बैट टीम 250 मीटर तक भारतीय सीमा में घुस गई थी। उन्होंने दो भारतीय जवानों की हत्‍या कर दी थी। साथ ही उनके शवों से भी बर्बरता की गई थी। इस हमले में सेना के नायब सुबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ के प्रेम सागर शहीद हुए थे। बीएसएफ में हेड कॉन्सटेबल के पद पर तैनात प्रेम सागर मूल से उत्तर प्रदेश के देवरिया गांव के टीकमपार गांव के रहने वाले थे।
उसके बाद खबरें आई थीं कि भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की दो चौकियां को तबाह कर दिया। इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के 7 जवान मारे जाने की बात कही जा रही थी।

read more- Dainik aaj

Be the first to comment

Leave a Reply