जल्द लांच होगा रूपे क्रेडिट कार्ड, VISA और मास्टरकार्ड को देगा टक्कर

क्रेडिट कार्ड मार्केट में मास्टरकार्ड और वीजा को टक्कर देने के लिए नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) जल्द ही रूपे क्रेडिट कार्ड लांच करेगा। अभी तक एनपीसीआई ने देशभर में केवल अपना डेबिट कार्ड लांच कर रखा है।
एक महीने से चल रहा है ट्रायल
एनपीसीआई एक महीने से अपने इस क्रेडिट कार्ड का ट्रायल कर रहा है। फिलहाल पांच बैंक रूपे क्रेडिट कार्ड के ट्रायल प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई, आंध्रा बैंक और यूनियन बैंक इस प्रोजेक्ट में शामिल हैं। अकेले ट्रायल प्रोजेक्ट में 7 हजार से अधिक ट्रांजेक्शन हो चुके हैं। एनपीसीआई इसमें 4 बैंकों को और बढ़ाने जा रहा है।

एनपीसीआई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी एपी होता ने कहा कि, ‘हमारे क्रेडिट कार्ड शीघ्र ही जारी किये जाएंगे। ये रूपे क्रेडिट कार्ड होंगे।

कोच्चि, बंगलुरू मेट्रो के लिए टैप एंड गो कार्ड

एनपीसीआई के चेयरमैन एम बालचंद्रन ने कहा कि हम टैप एंड गो कार्ड पेश करेंगे जिसका उपयोग कोच्चि मेटो में हो सकेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जून को मेट्रो परियोजना की शुरूआत करेंगे। इसके साथ ही बेंगलुरु मेट्रो टांसपोर्ट कारपोरेशन के लिये भी इस प्रकार का कार्ड भी 17 जून को जारी होगा।

read more- amarujala

Be the first to comment

Leave a Reply