दिल्ली के गाजीपुर में कचरे का पहाड़ ढहा, कई गाड़ियां नहर में गिरीं, 2 की मौत

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर डंपिंग ग्राउंड में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा ढहने से बड़ा हादसा ह गया. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है और 4 घायल ह गए. कचरे का पहाड़ गिरने से कुछ गाड़ियां कोंडली नहर में भी गिर गईं. मरने वालों में एक महिला और बाइक सवार लड़का शामिल है.

अधिकारियों के मुताबिक, आज दोपहर कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा धंसने के कारण पास की एक सड़क पर जा रही एक कार, एक स्कूटर और दो मोटरसाइकिलें कोंडली नहर में गिर गईं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो लोगों, राज कुमारी (32) और अभिषेक (22), की मौत हो गई और चार अन्य को बचा लिया गया. दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, शुरू में दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गई थीं, लेकिन बाद में 11 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं.

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया कि एक टीम, जिसमें 45 जवान शामिल हैं, घटनास्थल के लिए रवाना की गई. कूड़े का यह पहाड़ पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के अधिकार क्षेत्र में आता है. हादसे के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई. यहां से कई घायलों को निकाला गया है. राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. स्थानीय लोगों ने भी इसमें मदद की.

 

Read More- India.com