निकाय चुनाव पूर्ण पारदर्शिता एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के निर्देश जिलाधिकारी

रायबरेली। (संदीप मौर्या ) जिला मजिस्टेªट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत एवं नगरीय निकाय) रायबरेली संजय कुमार खत्री ने आज जनपद के सलोन तहसील में निकाय चुनावों को पूर्ण पारदर्शिता एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक शिव हरि मीणा के साथ नामांकन स्थलों, मतदेय स्थलों एवं स्ट्रांग रूम का गम्भीरता से निरीक्षण किया। उन्होंने नामांकन स्थलों पर बेरियर लगाने के निर्देश दिये और इन सभी स्थानों में सुरक्षा व्यवस्था बारीकी से देखी। उन्होंने देखा कि जहां-जहां पर स्ट्रांग रूम्स बनाये गये हैं वहां की खिड़की दरवाजे एवं बाहरी चारदीवारी मजबूत है कि नही। उन्होंने स्ट्रांग रूम्स के खिड़की रोशनदानों को दीवार उठवाकर बन्द करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये। इसके अलावा स्ट्रांग रूम्स में आने-जाने के लिए दो दरवाजे होने पर एक दरवाजे पर भी दीवार उठाकर बन्द करने के निर्देश दिये।
श्री खत्री ने नगर पंचायत नसीराबाद में अध्यक्ष एवं सदस्यों के पद पर नामांकन करने सम्बन्धी सभी प्रक्रियाओं की जानकारी आर0ओ0 एवं ए0आर0ओ0 से प्राप्त की और उन्हें निर्देश दिये कि नामांकन से सम्बन्धित गाईड लाइन का अध्ययन ध्यानपूर्वक करें और यह सुनिश्चित करें कि नामांकन प्रक्रिया में किसी प्रकार की कोई कमी न रहने पाये। उन्होंने आर0ओ0 एवं ए0आर0ओ0 तथा सम्बन्धित अधिकारियों को चुनाव से सम्बन्धित जानकारियों के लिए न्स्ठ ब्वउउनदपबंजपवद च्संद ।चच से जुड़ने के निर्देश भी दिये। उन्होंने जिन मतदान बूथो का निरीक्षण किया उनमें सर्वोदय विद्यापीठ इंटर कालेज, कन्या पूर्व माध्यमिक विद्यालय एवं राजकीय बालिका इंटर कालेज हैं। उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ तुरन्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक श्री मीणा ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार के आपसी झगडे़ या अन्य कोई भी रंजिश आदि उत्पन्न न होने पाये। आस-पास के घरों की छतें चेक कराये। चुनाव में किसी भी प्रकार का न्यूसेंस क्रिएट न होने पाये। संवेदनशील स्थानों का निरीक्षण समय-समय पर करें। आवश्यकतानुसार गुण्डा एक्ट भी लगाना सुनिश्चित करें।