नींद से नहीं जाग रही योगी सरकार – गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मौत

गोरखपुर: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले 24 घंटो में 10 और बच्चों की मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. पी के सिंह ने बताया कि पीडियाट्रिक वार्ड के एनआईसीयू में 17 बच्चे तथा पीआईसीयू (जनरल पीडिया वार्ड ) में 32 बच्चे भर्ती किए गए। इस अवधि तक एनआईसीयू में कुल 118 एवं पीआईसीयू में 214 बच्चे भर्ती है। कुल भर्ती 332 बच्चों में से 10 बच्चों की मृत्यु हो गई है। इसमें से एक बच्चा इंसेफ्लाइटिस का शामिल है तथा अन्य बच्चे दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे।

BRD में मरने वाले बच्चों की संख्या 1351 पहुंची
उन्होंने बताया कि जेई एवं एईएस के नए 13 मरीज इलाज हेतु मेडिकल कालेज में भर्ती किए गए। कुल मृत 10 बच्चों में से एक बच्चे की मौत एईएस से हुई है। मेडिकल कालेज के ​प्राचार्य सिंह ने बताया कि विभिन्न वार्डों में 3 सितंबर को 9 बच्चों की मौत हुई जबकि 4 सितंबर को 15 अन्य बच्चों की मृत्यु हुई। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही मेडिकल कालेज में इस वर्ष मरने वाले बच्चों की संख्या बढकर 1351 हो गई।

BRD में सुविधाओं को सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास जारी
सिंह ने बताया कि बीआरडी मेडिकल कालेज में सुविधाओं को सुधारने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने 24 नए ‘वार्मर’ मुहैया कराए हैं जो नवजात शिशुओं के लिए उपयोग में आते हैं। ये नए वार्मर लगा दिए गए हैं। बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के मकसद से मेडिकल कालेज में नए ​डॉक्टर भी आए हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 10 जूनियर रेजीडेंट, 7 मेडिकल अफसर और 1 प्रोफेसर शामिल हैं।

 

Read More- PK