प्रदेश निकाय चुनाव में कई जगह आम आदमी पार्टी ने बढ़त बनाई ,

उत्तर प्रदेश ,लखनऊ ,03 मई 2023, प्रदेश निकाय चुनाव में कई जगह तिकोना संघर्ष रहा पर कई जगह दो पार्टीयो में सीधा मुकबला रहा।

गोरखपुर जिले के शाहपुर में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पर हमला कर दिया है।बीजेपी के कार्यकर्ताओं को आभास हुआ की वो हार रहे है तो उन्होंने उपद्रव शुरू कर दिया। आम आदमी पार्टी के साथ मतदान खत्म होते ही दूसरी पार्टी के बाइक सवार युवकों ने मारपीट की।
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को पत्र लिखा है। दोनों सांसदों ने पत्र में आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली पुलिस के ‘स्पेशल सेल’ का इस्तेमाल सीएम अरविंद केजरीवाल की जासूसी के लिए किया जा रहा है।

आम आदमी पार्टी प्रथम चरण के उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से सीधे मुकबला कर रही थी, इस बात को देखते हुए बीजेपी ने जगह जगह उपद्रव किया। चुनाव आयोग मूक दर्शक बना रहा। जिला प्रशासन भी सत्ता पक्ष को नहीं रोक पाया।

पीठासीन अधिकारी पर बैलेट पेपर पर मुहर लगाने का आरोप :

प्रदेश के देवरिया शहर के वार्ड नंबर 13 सिंधी मिल कालोनी के बूथ नंबर 73 पर एक पीठासीन अधिकारी (नियुक्त चुनाव आयोग द्वारा) पर बैलेट पेपर पर मुहर लगाने का आरोप लगाते हुए मतदाताओं ने हंगामा किया। काफी देर मतदान रूका रहा । मौके पर पहुंचे एसडीएम सौरभ सिंह ने जांच पड़ताल कर मामले को शांत कराया। इसको लेकर दो पक्षों मे नोंकझोक भी हुई। एसडीएम सौरभ सिंह ने बताया कि कुछ मतदाताओं ने एक पीठासीन अधिकारी पर आरोप लगाया था कि वह खुद ही बैलेट पेपर पर मुहर लगा दे रहे हैं। एसडीएम सौरभ सिंह ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया।

वही उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव के बीच एक खबर से यह निष्कर्ष निकला जा रहा है कि केंद्र सरकार की चिंता बढ़ गयी है। आज सांसद संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल सादे कपड़ों में सीएम आवास पर आने- जाने वाली गाड़ियों को रोककर पूछताछ कर रही है। 24 घंटे सादे कपड़ों में मुख्यमंत्री आवास की निगरानी की जा रही है। पूछे जाने पर उनकी तरफ से कहा जाता है कि वो स्पेशल सेल से हैं और इनको ऊपर से किसी स्पेशल टास्क पर लगाया गया है। यह इशारा केन्द्र सरकार पर था।

बैठक की सूचना भी आप कार्यालय ने दी। आम आदमी पार्टी की मंगलवार को प्रधान डाकघर परिसर स्थित चुनाव कार्यालय पर हुई बैठक में पांच मई को बस्ती आ रहे प्रदेश प्रभारी संजय सिंह आने की जानकारी दी गई। जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद ने बताया कि वह यहां रुधौली में जनसभा को संबोधित करेंगे। जिलाध्यक्ष पतिराम आजाद ने बताया कि संजय सिंह 5 मई को 11 बजे कलवारी पहुंचेंगे और बड़ेवन होते हुए रुधौली में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे, इसके बाद वे सिद्धार्थनगर जाएंगे। देर शाम उनके बस्ती पहुंचने पर स्वागत, सभा और प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो का आयोजन किया गया है।

बताया कि 3 मई को पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी कप्तानगंज, हर्रैया में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनाव प्रचार कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। तैयारी बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष पद की प्रत्याशी विनीता सिन्हा, सिद्धेश कुमार सिन्हा, जिला उपाध्यक्ष चन्द्रभान कन्नौजिया, डा. रामसुभाष वर्मा, कुलदीप जायसवाल, फिरदौस अहमद, मनोज कुमार जायसवाल, खुशीद अहमद, राजेश चन्द्र, मोईनुद्दीन, अमानुल्लाह इराकी, शरदचंद कन्नौजिया, कैलाश चन्द्र मिश्र, हरी प्रसाद चौधरी, रामसजन सूर्यवंशी, रामचन्दर, सुग्रीम यादव, डा. रामसुभाष वर्मा, आदित्य वर्मा, शिवभान गौतम, रोशनी यादव, मिथलेश भारती, वीरेन्द्र, गुलाब, मोहित सिन्हा, रोहित सिन्हा के साथ ही पार्टी के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

@ रिपोर्ट अरुण सिंह चंदेल ,वरिष्ठ पत्रकार.

Be the first to comment

Leave a Reply