प्रधानमंत्री ने आचार्य कृपलानी, मौलाना अबुल कलाम आजाद एवं ओनाके ओबाव्वा की जयंती पर सभीओ को स्मरण किया,

नयी दिल्ली ,11 नवंबर 2021 ,प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में योगदान के लिए आचार्य कृपलानी का स्मरण किया। आचार्य कृपलानी की जयंती के अवसर पर आज प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के प्रति उनके महान दृष्टिकोण और पर्यावरण संरक्षण एवं सामाजिक सशक्तिकरण की दिशा में किए गए योगदान के लिए उनकी सराहना की।

अपने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा: “”बाबू के नेतृत्व में भारत के स्वतंत्रता संग्राम में आचार्य कृपलानी सबसे अग्रणी थे। उनके पास अपने देश के लिए एक महान दृष्टिकोण था और सांसद के रूप में, उन्होंने इसे पूर्ण करने के लिए कार्य किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण और सामाजिक सशक्तिकरण की दिशा में भी अपार योगदान दिया। उनकी जयंती पर उन्हें स्मरण कर रहा हूं।”

प्रधानमंत्री ने मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। प्रधानमंत्री ने उन्हें एक पथप्रदर्शक विचारक और प्रखर बुद्धिजीवी बताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में इनकी भूमिका अत्‍यंत प्रेरणादायक रही है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा: मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि। वह एक पथप्रदर्शक विचारक और प्रखर बुद्धिजीवी थे। स्वतंत्रता संग्राम में इनकी भूमिका अत्‍यंत प्रेरणादायक रही है। वह शिक्षा क्षेत्र के प्रति सदैव अत्‍यंत उत्साही रहे थे और समाज में भाईचारे को आगे बढ़ाने के लिए उन्‍होंने अथक प्रयास किए थे।

प्रधानमंत्री ने ओनाके ओबाव्वा को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महान कन्नड़ महिला योद्धा ओनाके ओबाव्वा को उनकी जयंती के विशेष अवसर पर नमन किया। श्री मोदी ने कहा कि ओनाके ओबाव्वा ‘हमारी नारी शक्ति के प्रतीक के रूप में हमें प्रेरित करती हैं।’

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया: “मैं उनकी जयंती के विशेष अवसर पर साहसी ओनाके ओबाव्वा को नमन करता हूं। जिस साहस के साथ उन्होंने अपने लोगों और अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए कड़ा संघर्ष किया, उसे कोई कभी नहीं भूल सकता। वे हमें हमारी नारी शक्ति के प्रतीक के रूप में प्रेरित करती हैं।”
@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply