प्रधानमंत्री ने संसद में महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी

नयी दिल्ली, 02 अक्टूबर 2022,प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आज गांधी जयंती के अवसर पर संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया:”इससे पहले आज, प्रधानमंत्री @narendramodi ने संसद भवन में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की” ।

लालबहादुर शास्त्री (जन्म: 2 अक्टूबर 1904 मुगलसराय उप्र: मृत्यु: 11 जनवरी 1966 ताशकंद सोवियत संघ रूस), भारत के दूसरे प्रधानमंत्री थे।लालबहादुर शास्त्री का जन्म 1904 में मुगलसराय उप्र में एक कायस्थ परिवार में मुंशी शारदा प्रसाद श्रीवास्तव के यहाँ हुआ था। उनके पिता प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक थे अत: सब उन्हें मुंशीजी ही कहते थे।  काशी विद्यापीठ से शास्त्री की उपाधि मिलने के बाद उन्होंने जन्म से चला आ रहा जातिसूचक शब्द श्रीवास्तव हमेशा हमेशा के लिये हटा दिया और अपने नाम के आगे ‘शास्त्री’ लगा लिया। इसके पश्चात् शास्त्री शब्द लालबहादुर के नाम का पर्याय ही बन गया।

प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने आज संसद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री  लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया:“पीएम@narendramodi ने आज संसद भवन में लाल बहादुर शास्त्री  को पुष्पांजलि अर्पित की।”

@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम