प्रेस काउंसिल सदस्य,पत्रकार श्याम सिंह पंवार ने जिलों में सूचना संकुल बनाए जाने की जोरदार मांग उठाई,

(रिपोर्ट -अरुण सिंह चन्देल, वरिष्ठ पत्रकार)

उत्तर प्रदेश ,लखनऊ,30 अप्रैल 2023, प्रदेश में अनेक सामाजिक व पत्रिकारिता जगत के मुद्दे उठाते रहे एक वरिष्ठ जुझारू पत्रकार श्याम सिंह पंवार जो की प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के वरिष्ठ सदस्य भी है, उन्होंने ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उप्र के सभी जिलों में सूचना संकुल बनाए जाने की जोरदार मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार पहले ही सभी जिलों में सूचना संकुल बनाए जाने की घोषणा कर चुकी है किंतु अभी तक सूचना संकुल बनाए जाने का कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है।

पत्रकार श्याम सिंह ने अपने पत्र में कहा कि मुख्य सचिव, उप्र शासन के परिपत्र संख्या-588/उन्नीस/2-2015-77/2015 दिनाँक 29.09.2015 के द्वारा उप्र के समस्त जिलों में ‘सूचना संकुल’ स्थापित किये जाने की घोषणा की थी। ‘सूचना संकुल’ के परिसर में ही जिला सूचना कार्यालय, प्रेस/मीडिया कर्मियों के लिये एक सूचना केन्द्र, शासन/प्रशासन के विभिन्‍न पदाधिकारियों , गणमान्य एवं विशिष्ट व्यक्तियों के द्वारा प्रेसवार्ता करने हेतु मीडिया सेंटर स्थापित करने हेतु भूमि को निःशुल्क उपलब्धता करवाते हुए भवन का मानचित्र एवं सूचना संकुल पर आने वाले व्यय का ब्यौरा मंगाए जाने के भी निर्देश दिए थे।

प्रेस काउंसिल सदस्य व जनसमना के संपादक पंवार का कहना है कि सूचना संकलों के निर्माण के लिए कानपुर के जिलाधिकारी और मंडलायुक्त को समय-समय पर कई पत्र लिखे किंतु अभी तक कोई सार्थक प्रयास उनके स्तर पर नहीं किया गया। अब उन्होंने मुख्यमंत्री से इनका निर्माण कराए जाने की मांग की है।
आपको बताते चले हाल ही में प्रेस काउंसिल सदस्य पंवार ने ओला कैब कंपनी में फैले भ्रष्ट्राचार का खुलासा किया था।

 

Be the first to comment

Leave a Reply