फर्जी नौकरी दिलाने के मामले युवक को भेजा जेल

रायबरेली। (संदीप मौर्या ) बछरावां थाना क्षेत्र के जिकरी मजरे सुल्तानपुर मे किराए पर रह रहे अनुज कुमार निवासी फतेहशाहपुर थाना पिपरी जनपद कौशांबी को फर्जी नौकरी दिलाने के मामले में पुलिस ने किया गिरफ्तार कर जेल भेजा। विदित हो की थाना क्षेत्र जिकरी मजरे सुल्तानपुर शिव प्रकाश ने बछरावा थाने मे पडोस मे किराऐ पर रह रहेश अनुज कुमार निवासी फत्तेशाहपुर थाना पीपरी जनपद कौशाम्बी के खिलाफ बछरावा थाने मे जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया था ।

तहरीर मे शिव प्रकाश ने लिखा था कि अनुज कुमार चैहान अपने को सेना से सेवानिवृत्त कर्नल वह बड़े भाई को एसपी तथा ससुर को लखनऊ मेट्रो में मैनेजिंग डायरेक्टर बता रहा था तथा उसने कहा कि हम मेट्रो में लोगों को नौकरी दिलवा सकते हैं आप से 5 लाख रुपए में दिलवा देंगे बाकी तो हम 10 लाख लेते हैं ।जिसके झांसे में आ कर मेट्रो में नौकरी दिलाने को लेकर 9 लाख रुपए शिव प्रकाश अवस्थी ने दो लोगों के दिए ।कुछ दिन बाद जब अनुज कुमार किराए का मकान छोड़ कर चला गया तब श्रीप्रकाश ने थाने में शिकायत की तभी से पुलिस जाल साज को खोज रही थी मुखबिर की सूचना पर लालगंज के टोल प्लाजा के पास से गिरफ्तार किया गया ।

पुलिस की पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अनुज कुमार चैहान के पास से जो आधार कार्ड प्राप्त हुआ वह फर्जी है ।उसका मूल्य पता समरपुर थाना नगीना है। काफी समय से नौकरी का झांसा देकर लोगों को थक रहा था। थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि गिरफ्तार करने वाली टीम मैं धीरेंद्र कुमार यादव , हरकेश सरोज ,आशीष तिवारी आदि लोगों के सर्च अभियान के तहत गिरफ्तारी हो