बकरीद: गाय, ऊंट, बैल की कुर्बानी हुई ताे लगेगा गैंगस्टर एक्‍ट

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में बकरीद के मौके पर प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है और लोगों को हिदायत देते हुए कहा गया है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम ने प्रतिबंधित पशुओं जैसे गाय, ऊंट और बैलों की कुर्बानी देने वालों के खिलाफ गैंगस्टर लगाने और उनकी चल-अचल संपत्ति जब्त करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित पशुओं के कटान को लेकर सरकार सख्त है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए हैं कि किसी भी प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी नहीं होनी चाहिए.

एसडीएम रशीद अली खान ने कहा कि अगर 2 से 4 सितम्बर के बीच अगर किसी ने भी गाय, ऊंट और बैल की कुर्बानी देता है तो उसके खिलाफ गग्स्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी. इसके लिए उन्होंने जिले के सभी थानाध्यक्षों को निगरानी रखने का आदेश दिया है.

इससे पहले जिला प्रशासन और पुलिस ने बकरीद के मौके पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए. शनिवार को ईद की नमाज के लिए जिले को 40 सेक्टरों में बांटा गया है. सभी जगह दंगा नियंत्रण फोर्स के साथ-साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है.

किसी भी तरह कि कोई अप्रिय घटना न हो सके लिए पुलिस ने पुरे जिले में चौकसी बढ़ा दी है. सभी सेक्टरों में एक्शन मोबाइल की टीम तैनात है. दो कंपनी पीएसी भी लगाई गई है. प्रतिबंधित पशुओं की कटान रोकने के लिए भी चौकसी बरती जा रही है.

Read More- news18