बड़ा खुलासा: नेशनल हाईवे पर बवाल के लिए जमीन में गाड़ रखे थे हथियार

नेशनल हाईवे पर बहालगढ़ के पास बवाल करने के लिए भारी मात्रा में हथियार जमीन में दबाकर रखे गए थे.

बवाल करने का षड्यंत्र रच रहे डेरा प्रेमियों के मंसूबों पर पुलिस ने पानी फेर दिया। हाईवे को जाम करने व उत्पात मचाने की साजिश रच रहे चार डेरा समर्थकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही बहालगढ़ के नामचर्चा घर में सर्च अभियान के तहत पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए है।

यहां से पुलिस ने लाठी, डंडे, जेली, दराती व गंडासियां बरामद की। सभी हथियार नामचर्चा घर परिसर में जमीन के अंदर दबाए गए थे। इतना ही नहीं नामचर्चा घर में सैकड़ों खाली बोतल भी मिली हैं। पुलिस का दावा है कि बोतलों से पेट्रोल बम बनाए जाने की आशंका है।

हथियार जीटी रोड पर उपद्रव मचाने के लिए जमा किए गए थे। डेरा प्रमुख को दोषी करार किए जाने से एक दिन पहले ही यह हथियार छुपाकर रखे गए थे। बाद में इस नामचर्चा घर पर पुलिस की निगरानी बढ़ाए जाने के चलते आरोपी कुछ गलत करने में सफल नहीं हो पाए।

पुलिस प्रशासन ने सोनीपत को एक बार फिर जलने से बचा लिया गया। पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार डेरा समर्थकों पर राजद्रोह सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को 25 अगस्त को दोषी करार दिया गया था। इस पर डेरा समर्थकों ने जमकर बवाल किया था। इस बवाल के बाद हाईकोर्ट ने डेरा प्रमुख की संपत्ति को सील कर नुकसान की भरपाई का आदेश दिया था। इसी आदेश के तहत पुलिस ने बहालगढ़ स्थित नामचर्चा घर को भी सील कर दिया था। रविवार को पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि नामचर्चा घर में हथियार हो सकते हैं।

जिस पर पुलिस ने शक के आधार पर राई में रह रहे सत्यवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जिसके बाद खुलासा हुआ कि जमीन में हथियार दबाकर रखे गए हैं। साथ ही पता लगा कि हाईवे पर उपद्रव का षड्यंत्र रचा गया है। जिस पर पुलिस ने सोमवार सुबह ही नामचर्चा घर के पास खेत में खुदाई शुरू करवा दी। वहां से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया।

ये हथियार किए बरामद 
पुलिस ने जमीन में दबाकर रखे गए भारी मात्रा में हथियार बरामद किए है। पुलिस ने वहां से 30 लाठियां, 66 डंडे, 9 गंडासी, 12 दरांती, 1 दाव व 12 जेली बरामद की। सभी को खेत की मेढ के पास दबाया गया था।

भारी मात्रा में शराब की खाली बोतल 
पुलिस ने डेरा परिसर के अंदर बोरे में भरकर रखी गई शराब की खाली बोतल भी बरामद की है। इनकी संख्या 100 से भी अधिक है। आशंका है कि इनका प्रयोग पेट्रोल बम बनाने के लिए किया जाना था। जिससे भारी मात्रा में नुकसान किया जा सकता।

 

पुलिस को नामचर्चा घर में उपद्रव का षड्यंत्र रचने व हथियार छिपाए जाने की खुफिया सूचना मिली थी। पुलिस ने संदेह के आधार पर डेरा समर्थक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि नामचर्चा परिसर में हथियार दबाए गए हैं। पुलिस ने हथियार बरामद कर चार डेरा प्रेमियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने वहां से खाली बोतल बरामद की है। जिनका प्रयोग किस लिए किया जाना था इसका पता लगाया जा रहा है। आरोपियों के खिलाफ राजद्रोह सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। शांति भंग करने का प्रयास करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

डीके भारद्वाज, एएसपी, सोनीपत।

 

Read More- AU