बल से नहीं बातचीत से हल निकाले सरकार, लाठीचार्ज निंदनीय: BHU पर अखिलेश का ट्वीट

लखनऊ.बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) में छेड़छाड़ के विरोध कर रही छात्राओं पर शनिवार-रविवार की देर रात पुलिस ने लाठीचार्ज किया। पुलिस के लाठीचार्ज के बाद हालात और भी बिगड़ गए। इसके बाद कैंपस में आगजनी और फायरिंग की भी घटनाएं हुईं। इस बावल को लेकर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है। उन्होंने छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा की।
अखिलेश ने लिखा- बल से नहीं बातचीत से हल निकाले सरकार…
– अखिलेश ने लिखा- ”बल से नहीं बातचीत से हल निकाले सरकार। बीएचयू में छात्रों पर लाठीचार्ज निंदनीय। दोषियों पर हो कार्रवाई।”
– अखिलेश के इस ट्वीट पर कई लोगों ने रिप्लाई किए। मनोज नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा- ”BHU के इतिहास में पहली बार हुआ है कि छात्राओं पर भी बर्बरता से लाठीचार्ज की गई और वह भी रात के 1 बजे।”
– इसके साथ ही आदित्य ने लिखा- ”छात्रों की आवाज है समाजवादी छात्र सभा। इस लिए आप इनका दर्द समझ सकते हैं, लेकिन छाज्ञ हित में आपने भी कुछ नहीं किया।”
शुक्रवार से धरने पर बैठी थीं गर्ल्स स्टूडेंट
– बता दें कि बीएचयू की गर्ल्स स्टूडेंट्स शुक्रवार सुबह से ही बीएचयू के मेन गेट पर प्रोटेस्ट कर रही थीं। उनका आरोप है कि छेड़खानी की शिकायत पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई।
– दरअसल, गुरुवार की रात बीएचयू कैंपस में भारत कला भवन के पास ऑर्ट्स फैकेल्टी की एक गर्ल स्टूडेंट के साथ तीन लड़कों ने छेड़खानी की थी। शोर मचाने पर भी 20 मीटर दूर खड़े सिक्युरिटी गार्ड्स ने कोई मदद नहीं की थी। – विक्टिम ने हॉस्टल में आकर वार्डेन से शिकायत की। इसके साथ ही उसने चीफ प्रॉक्टर को भीसूचना दी। इसके बाद भी कोई एक्शन नहीं लिया गया।
सिर के बाल मुंडवाए
– लड़कियों का आरोप है कि शिकायत करने पर यूनवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा, “पीएम का दौरा है। अभी आप लोग शांत रहिए।” उधर प्रोटेस्ट कर रही बीएफए स्टूडेंट आकांक्षा सिंह ने विरोध के दौरान सिर के बाल मुंडवा लिए। उसका कहना है कि छेड़खानी होती रहे और हर वक्त हम खामोश रहें, ऐसा नहीं हो सकता है।
read more at-