बॉक्स ऑफिस अपडेट: यह 5 बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स तोड़ने में नाकामयाब रही है सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ !!

जब सलमान खान की कोई नई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होती है तो उससे दर्शकों के साथ-साथ ट्रेड को भी कुछ उम्मीदें होती हैं। ट्रेड की उन कुछ उम्मीदों में से एक उम्मीद होती है नए बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड की। जी हां, जब भी सलमान खान अपनी नई फिल्म लेकर आते हैं तो सबको पता होता है कि यह फिल्म कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड बनायेगी। हांलाकि भाईजान की हालिया रिलीज ट्यूबलाइट ऐसा कुछ खास कारनामा करने में नाकामयाब रही है। अगर फिल्म के 100 करोड़ क्लब में शामिल होने की बात की जाए तो इसके लिए ट्यूबलाइट को 6 दिन लग गए। जो कि लोगों को सबसे ज्यादा चौंका रहा है। कुछ ट्रेड पंडित तो यह तक बता रहे हैं कि यह फिल्म 200 करोड़ का आंकड़ा भी पार नहीं कर पायेगी। अगर ऐसा होता है तो वाकई यह सलमान खान के फैंस के लिए काफी निराश करने वाली बात होगी। चलिए 200 करोड़ के क्लब में यह फिल्म शामिल होगी या नहीं वो तो आने वाला समय बतायेगा लेकिन हम आपको आज इस फिल्म के बारे में वो 5 रिकॉर्ड्स बतायेंगे जो कि यह तोड़ने में नाकामयाब रही है।

1. सबसे ज्यादा लोगों को थियेटर में लाने में नाकामयाब रही है ट्यूबलाइट:
अगर बात करें सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट के ऑक्यूपेंसी रेट की तो वो लगभग 40-50 प्रतिशत ही रही है। जबकि ईद पर सलमान खान की फिल्में हाउसफुल होने के लिए जानी जाती हैं। अगर बात करें सलमान खान की पिछली ईद रिलीज सुल्तान की तो उसे देखने के लिए थियेटर में लोगों के भरमार थी। सुल्तान में लगभग 80-90 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी रिकॉर्ड दर्ज की गई थी।

2. सबसे बड़ी ईद ओपनर:
पिछले साल ईद के मौके पर रिलीज हुई सुल्तान ने अपने पहले दिन 36.54 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। जिसके बाद वो सलमान खान की सबसे बड़ी ईद ओपनर बन गई थी। हालांकि ट्यूबलाइट अपने पहले दिन ऐसा कारोबार करने में कामयाब नहीं हो पायी। ट्यूबलाइट ने अपने पहले दिन 21.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया है।

3. सबसे बड़ी प्री-ईद ओपनर:
सलमान खान की सुल्तान ईद से एक दिन पहले बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई थी। जिसने बॉक्स ऑफिस पर 36.54 करोड़ का कारोबार किया था। फिल्म ट्यूबलाइट भी ईद से पहले रिलीज की गई है। इससो लोगों को काफी अच्छे कारोबार की उम्मीद थी। जो कि यह करने में कामयाह नहीं हो पायी है।

4. ईद वीकेंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म:
सलमान खान की सुल्तान ने अपने ईद वीकेंड (5 दिन) पर 180 करोड़ रुपये की कमाई की थी और बजरंगी भाईजान ने अपने पहले वीकेंड (3 दिन) पर 100 करोड़ का बिजनेस किया था। इनके मुकाबले ट्यूबलाइट केवल 64.77 करोड़ का ही कारोबार कर पायी है।

5. ईद के मौके पर सबसे पहले 100 करोड़ का कारोबार करने वाली फिल्म:
आपको बता दें कि सुल्तान और बजरंगी भाईजान ने 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए मात्र 3 दिन का समय लिया था जबकि ट्यूबलाइट ने इसके लिए 6 दिन का लम्बा समय ले लिया है।

देखना होगा कि ट्यूबलाइट से सलमान खान को जो उम्मीदें थी उनमें से यह फिल्म कितनी उम्मीदें पूरी कर पायेगी। वैसे आप लोगों को ट्यूबलाइट के इतने खराब बिजनेस का क्या कारण लगता है ? हमें कमेंट करके जरुर बतायें।

read more- Bollywoodlife