भाजपा ने जारी की विधान परिषद के चार प्रत्याशियों की आधिकारिक सूची

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश से विधान परिषद के लिए आधिकारिक सूची जारी कर दी है. इस तरह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और मोहसिन रजा के एमएलसी बनने का रास्ता साफ़ हो गया है.

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा की ओर से जारी सूची में योगी आदित्यनाथ सहित पाँचों के नाम शामिल हैं.

ज्ञात हो कल से पहले स्थिति यह थी कि चार सीट खाली होने की दशा में बीजेपी सरकार में किसी एक मंत्री के लिए डगर कठिनाई भरी होने वाली थी. लेकिन कल उस समय राहत की सांस ली गई जब चुनाव आयोग ने जयवीर सिंह के इस्तीफे से रिक्त हुई सीट पर भी चुनाव कराने का फैसला कर लिया. आयोग इस सीट के लिए अधिसूचना कल 31 अगस्त को जारी करेगा. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री डॉ.दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य, मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह और मोहसिन रजा अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं. इसके पहले जब चार सदस्यों के चुनाव की बात चल रही थी तब कयासों का दौर शुरू हो गया था कि आखिर किस मंत्री को अपने पद की कुर्बानी देनी पड़ेगी. अंततः सभी कयासों पर विराम मंगलवार की शाम को आयोग की खबर आने के बाद लग गया.

Read more –indiasamvad