भारतीय खेल प्राधिकरण आगामी विश्व विश्वविद्यालय खेलों के लिए 4 फ़ेंसरों को वित्तीय सहायता उपलब्‍ध कराएगा

नयी दिल्ली,26 जुलाई 2023,भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) चेंगदू, चीन में आयोजित होने वाले आगामी विश्व विश्वविद्यालय खेलों के लिए चार फ़ेंसरों को एसएआई नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) से वित्तीय सहायता उपलब्‍ध कराएगा।

इन फ़ेंसरों में अभय कृष्ण शिंदे (एनसीओई पटियाला और टीओपीएस एथलीट), दुर्गेश मिलिंद जहागीरदार (एनसीओई औरंगाबाद और खेलो इंडिया एथलीट) तथा एनसीओई पटियाला एथलीट तन्नु गुलिया और शिक्षा बलौरिया शामिल हैं।

चूंकि यह आयोजन फेंसिंग के प्रशिक्षण और प्रतियोगिता के लिए फेंसिंग के वार्षिक कैलेंडर (एसीटीसी) योजनाओं के तहत नहीं आता है, इसलिए इन एथलीटों को विश्वविद्यालय खेलों के माध्‍यम से अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन का अवसर मिलेगा। इस कारण एसएआई ने एथलीटों को विशेष मामले के रूप में वित्‍त पोषण प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस प्रतियोगिता का 31वां संस्करण 28 जुलाई से 8 अगस्त तक हो रहा है।

विश्वविद्यालय खेलों के लिए योग्‍यता प्राप्‍त करने वाले अन्‍य एनसीओई एथलीटों में एनसीओई बेंगलुरु एथलीट हरदीप (रेस वॉकिंग) ख्याति (हाई जंप), एनसीओई तिरुवनंतपुरम के ताइक्वांडो खिलाड़ी शिवांगी चनांबम और पारसीडा नोंगमैथेम के साथ-साथ एनसीओई ईटानगर के वुशु खिलाड़ी सनमा ब्रह्मा तथा कई अन्य खिलाड़ी शामिल हैं।@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

 

Be the first to comment

Leave a Reply