मारुति सुजुकी बलेनो का आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाला टॉप एंड वैरिअंट लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली- मारुति सुजुकी ने अपनी बहुचर्चित प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का आॅटोमैटिक CVT वैरिअंट शनिवार को लॉन्च कर दिया। बलेनो के इस मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 8 लाख 34 हज़ार रुपये रखी गई है। मारुति बलेनो के डेल्टा और जीटा वैरिअंट्स पहले से ही बाज़ार में बेच रही है। ये सभी मॉडल्स सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आते हैं।

बलेनो के इस टॉप एंड वैरिअंट की लॉन्चिंग को लेकर कई ग्राहक इंतजार कर रहे थे। इस आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली बलेनो कार में हाई एंड फीचर्स दिए गए हैं। इनमें आॅडियो का स्मार्टफोन से लिंकेज भी शामिल है। इस फीचर के जरिए ग्राहक ऐपल कारप्ले और मिरर लिंक के जरिए आॅडियो का आनंद भी ले सकते हैं।

अक्टूबर 2015 में लॉन्चिंग के बाद से कंपनी ने अब तक बलेनो की 2 लाख से भी ज्यादा कारें बेची हैं। इस कार की डिमांड इतनी ज्यादा है कि मारुति ने महज 1 साल में ही इसकी एक लाख से ज्यादा यूनिट्स बेच दिखाई थीं।

मारुति ने इसी साल मार्च में बलेनो का स्पोर्टी वर्जन, Baleno RS+ लॉन्च किया था। फिलहाल, मारुति बलेनो को दुनियाभर के 100 देशों में एक्सपोर्ट किया जाता है। यह मारुति सुजुकी इंडिया की पहली ऐसी कार है जिसे जापान भी एक्सपोर्ट किया गया। बलेनो हैचबैक की 68,000 यूनिट्स जापान, आॅस्ट्रेलिया, न्यू जीलंड और यूरोप व लैटिम अमेरिका के कई अन्य देशों में एक्सपोर्ट की जा चुकी हैं।

मारुति सुजुकी इंडिया घरेलू बाजार में आॅटोमैटिक तकनीक वाले मॉडल्स पर जोर दे रही है और लगातार ऐसी कारें लॉन्च करने के लिए काम कर रही है। मारुति सुजुकी इंडिया भारत में सिलेरियो, वैगन आर, आॅल्टो के 10, इग्निस और डिजायर जैसी कारें बेचती है। आॅटोमैटिक ट्रांसमिशन के लिहाज से देखें तो कंपनी भारत में बलेनो, सियाज, अर्टिगा आदि कारें भी बेचती है।

 

read more- NBT