मुख्यमंत्री आवास के बाहर महिला समेत बच्ची ने किया आत्मदाह का प्रयास

राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय (एनेक्सी भवन) के बाहर उस समय हड़कंप मच गया जब एक पीड़ित लगी। इससे पहले महिला अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा पाती कि मौके पर मौजूद महिला पुलिसकर्मियों ने उसे दबोच लिया। आत्मदाह के प्रयास की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची ने महिला को उसकी बेटी के साथ हिरासत में लेकर हजरतगंज कोतवाली ले गई। पीड़ित महिला ने चेतावनी दी है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो फिर वह आत्मदाह कर कर लेगी। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई कर रही है। पीड़ित महिला का कहना था कि वह न्याय के लिए जिला प्रशासन से लेकर हर जगह चक्कर काट चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई न होने के चलते उसने ये खौफनाक कदम उठाया।

एनेक्सी के सामने हुई घटना से मचा हड़कंप

जानकारी के मुतबिक, मामला हजरतगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर का है। यहाँ अमेठी जिला के शुकुल बाजार थाना क्षेत्र के निरंजन पुरवा तहसील मुसाफिरखाना निवासी सुमित्रा तिवारी (40) पत्नी राजनारायण तिवासी ने अपनी 8 वर्षीय पुत्री के साथ शनिवार दोपहर करीब 2 बजे अपने ऊपर मिटटी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। महिला ने जैसे ही अपने ऊपर तेल उड़ेला तो वहां खड़े सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। इससे पहले महिला खुद को आग लगा पाती की पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला और उसकी बेटी को हिरासत में लिया और कोतवाली ले गई यहाँ महिला की सुनवाई कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पति पर दूसरी पत्नी रखने का आरोप

पीड़िता ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित दिए गए प्रार्थनापत्र के जरिये कहा है कि उसके पति राजनारायण तिवारी ने उसे घर से निकाल दिया है। पीड़िता का आरोप है कि वह दूसरी पत्नी को रख रहा है। उसे रहने के लिए एक कोठरी दी गई है, उसमे महिला ने ताला डाला था उसे भी तोड़ दिया गया। महिला ने बताया कि वह इसकी शिकायत लेकर थाने पर गई तो होमगार्ड रिश्तेदार सदाशिव तिवारी के कारण कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़िता ने बताया की उसके एक रिस्तेदार भृगुनाथ तिवारी इलाहाबाद में सीआईडी इन्स्पेक्टर हैं उनकी वजह से थाने पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। पीड़िता जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के यहाँ भी गई लेकिन कुछ नहीं हुआ। आरोप है कि उसका पति कहता है कि तुम पागल हो। इसलिए पीड़िता अपनी जान देने के लिए राजधानी पहुंची थी। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।