मुख्य न्यायाधीश कार्यवाहक,कोलकाता हाईकोर्ट को हटाने की मांग ने पकड़ी मुहीम

(अरुण सिंह चंदेल,एडिटर इन चीफ,फोर्थ इंडिया न्यूज़)

पश्चिम बंगाल ,28 जून 2021, पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के पहले और बाद में सियासत हमेशा गरमाई हुई दिखाई दे रही है,रूप भले अलग अलग हो,कोलकाता हाईकोर्ट इस बार निशाने पर है क्योकि धुँआ वही से निकलता दिखाई दे रहा है ,राजेश बिंदल कोलकाता हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश को हटाने की मांग की मुहीम दिन प्रति दिन रफ़्तार पकड़ रही है।आपको बताते चले कि 17 मई को सीबीआई ने नारद स्टिंग कांड में तृणमूल कांग्रेस के दो मंत्री, एक विधायक और एक पूर्व विधायक को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सभी को निचली अदालत से जमानत मिल गई सीबीआई ने निचली अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी, जहां हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को सुरक्षित रख लिया।
इस प्रकरण ने तेज़ी पकड़ी ,बार कॉउंसिल अध्यक्ष ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमण को पत्र लिख कर मुख्य न्यायाधीश कार्यवाहक राजेश बिंदल को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग रखी है। पत्र में लिखा गया कि नारद स्टिंग कांड में सीबीआई की ओर से गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री, विधायक और मेयर की जमानत के मामले में जस्टिस राजेश बिंदल की भूमिका संदेहास्पद रही है। कलकत्ता हाईकोर्ट की छवि इसी वजह से खराब हो रही है।इन्हे तुरंत पद मुक्त किया जाये ।
एक जज अरिंदम सिन्हा( कोलकाता हाईकोर्ट) ने भी नारद घोटाले और नंदीग्राम मामलों को लेकर राजेश बिंदल पर सवाल दागे थे। इसी सिलसिले में सिन्हा ने सभी जजों को पत्र लिखकर कोर्ट की छवि खराब होने का बात कही, पत्र में लिखा था कि हमारा आचरण कोर्ट के खिलाफ हैऔर हम बाहर में मजाक बनकर रह गए हैं। वक्त रहते इसपर विचार नहीं किया गया तो इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

 

Be the first to comment

Leave a Reply