मोदी के इजराइल दौरे पर देश के मीडिया में क्या है सुर्खिया

पीएम मोदी से बोले बेंजामिन, आतंकवाद है हमारी सबसे बड़ी चुनौती, मिलकर लड़ेंगे…. (amarujala)

 

ऐतिहासिक इजरायल दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ मंगलवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने इजरायल के साथ आर्थिक संबंधों को मजबूत करने की बात कही। वहीं, बेंजामिन ने दोनों देशों के लिए आतंकवाद को एक बड़ी चुनौती बताते हुए इससे मिलकर निपटने को कहा।

 

इजराइल दौरा: दुनिया के सबसे सुरक्षित सुइट में ठहरे पीएम नरेंद्र मोदी, परोसा जा रहा गुजराती खाना(Jansatta)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल के दौरे पर हैं। वहां उनके रहने का खास बंदोबस्त किया गया है। पीएम मोदी जिस होटल में रह रहे हैं उसकी सुरक्षा में सेंध लगाना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी जिस कमरे (सुइट) में ठहरे हुए हैं उसपर किसी भी बम, रसायनिक हमले का असर नहीं होगा। मोदी जिस होटल में रुके हुए हैं उसका नाम किंग डेविड होटल है। होटल के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन रिट्ज ने बताया कि मोदी के पूरे दौरे के दौरान उनके रहने की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी उन्हीं पर है। खबर के मुताबिक, रिट्ज ने बताया कि अगर पूरे होटल को बम से उड़ा दिया गया तो भी पीएम के कमरे पर कोई असर नहीं होगा।..

 

मोदी-नेतन्याहू मीटः मिलकर करेंगे आतंकवाद का सामना, कई मुद्दों पर आज होगी चर्चा (Hindustan)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजराइल यात्रा का आज दूसरा दिन है। इजराइल में प्रधानमंत्री आज अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। इसके अलावा वे राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन से भी मिलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब से इजरायल की धरती पर उतरे हैं तबसे उनकी औऱ इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बीच की दोस्ती लगातार नए परवान चढ़ रही है। दोनों नेताओं ने कई बार एक-दूसरे को गले लगाया है। इसके अलावा वहां पीएम मोदी का बेहद गर्मजोशी से स्वागत करते हुए नेतन्याहू ने में कहा, ‘आपका स्वागत है मेरे दोस्त’।

70 साल का इंतजार खत्म, इजरायल में अलग अंदाज में दिखे मोदी (aajtak)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों की इजरायल यात्रा पर पहुंचे. पीएम भारतीय समयानुसार मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे तेल-अवीव के बेन गुरियन एयरपोर्ट पहुंचे, जहां इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़कर बड़ी गर्मजोशी से खुद एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया. पीएम ने पहुंचते ही इजरायल के पीएम को गले लगाया और फिर दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ.पीएम बेंजामिन ने हाथ जोड़कर हिंदी में कहा, ‘आपका स्वागत है मेरे दोस्त.’ यह पहली बार है कि कोई प्रधानमंत्री इजरायल के दौरे पर गया है, 1950 में भारत ने इजरायल को एक देश का दर्जा दिया था

मोदी-नेतन्याहू ने एक सुर में कहा- ‘आतंकवाद सबसे बड़ी चुनौती, मिलकर लड़ेंगे'(ABP NEWS)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजराइल के दौरे पर हैं, जहां उनका भव्य साथ स्वागत हुआ.  आज मोदी की यात्रा का दूसरा दिन है. आज पीएम अपने इजराइल के अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय चर्चा करेंगे. जब से पीएम नरेंद्र मोदी इजरायल की धरती पर उतरे हैं तबसे उनकी औऱ इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बीच की दोस्ती खूब परवान चढ़ रही है.

इजरायल के मंत्री ने पीएम मोदी से कहा, नेतन्याहू हमेशा आपकी ही बात करते हैं (News24)

इजरायल के संचार मंत्री अयूब कारा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ‘ हर समय आपके बारे में बात करते रहते हैं।’

 

भारत के यहां आने वाले पहले प्रधानमंत्री के रूप में गर्व महसूस हो रहा है: पीएम मोदी(india news)

भारत के पहले प्रधानमंत्री के तौर पर इजरायल पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. इस एयरपोर्ट पर प्रोटोकॉल तोड़ते हुए इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने खुद पीएम की अगवानी की.

इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को गले लगाकर हिंदी में कहा कि आपका स्वागत है दोस्त. दोनों नेता एक दूसरे से गर्मजोशी से मिलते नजर आए. एयरपोर्ट पर दोनों देशों का राष्ट्रगान चलाया गया. इसके बाद एयरपोर्ट पर इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के बारे में कहा कि वो भारत के बड़े नेता हैं और इजरायल ने 70 सालों का इस दिन का इंतजार किया है. उन्होंने दोनों देशों के बीच कई अहम समझौतों की भी उम्मीद जताई.

इस्राइल में फूल का नाम होगा ‘मोदी’, नेतन्याहू ने हिन्दी में किया स्वागत और योग का भी यूं किया जिक्र(NDTV)

आतंक की समान चुनौती, योग से लेकर गणित और हजारों साल पुराने सभ्यता के वक्त के रिश्तों का हवाला देकर भारत और इस्राइल अपने संबंधों को नए मुकाम पर ले जाने का दावा कर रहे हैं. गर्मजोशी के साथ हुए स्वागत के बाद भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस्राइल के साथ जारी साझा बयान में आतकंवाद के खिलाफ कड़ा रुख दिखाया है. पीएम मोदी ने आतंकवाद, कट्टरपंथ और हिंसा को महामारी की तरह फैला हुआ बताया तो इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने साथ मिलकर आतंकी सेनाओं को खत्म करने की बात कही.