युवा उद्योग व्यापार मंडल द्वारा उत्कृष्ट कार्यो के लिए पुलिस कर्मी सम्मानित

उत्तर प्रदेश,कानपुर,29 जून 2021,उ प्र युवा उद्योग व्यापार मंडल व कानपुर ग्रामीण उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियो द्वारा आवास विकास स्थित होटल प्रेसिडेंट में ए सी पी कल्याणपुर थानाध्यक्ष कल्याणपुर सहित 14 पुलिस कर्मियो को सम्मानित किया गया ।
ए सी पी दिनेश शुक्ला, थानाध्यक्ष वीर सिंह, पनकी रोड चौकी प्रभारी जयवीर सिंह, आई आई टी चौकी प्रभारी देवीशरण, जी एस आई मनोज गुप्ता, एस आई देवेंद्र सिंह को पनकी मंदिर के महंत महामण्डलेस्वर कृष्ण दास जी ने बजरंग बली का पटका पहनाया कथावाचक सानन्द पंडित ने तुलसी की माला पहना कर पुलिस कर्मियो को सम्मानित किया पी आई ए के प्रदेश अध्यक्ष मनोज बांका जी तथा कार्यक्रम प्रभारी आदित्य श्रीवास्तव ने प्रशस्ति पत्र भेंट किये ।उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री एवम कार्यक्रम के संयोजक संदीप पांडेय ने सभी को सम्मानित करते हुए मास्क तथा सेनेटाइजर के स्प्रे भेंट किये ।

गौ गौरैया संरक्षण सिमिति के प्रदेश अध्यक्ष मनीष पांडेय ने दाना पानी के पात्र भेंट किये,इस अवसर पर बोलते हुए कृष्ण दास जी ने पुलिस कर्मियो का उत्साह वर्धन करते हुए उनके द्वारा किये गए कार्यो की सराहना की तथा अपराधों पर अंकुश लगाने के कार्य की तारीफ की और कहा सभी पुलिस कर्मियो को अपनी जिम्मेदारी का एहसास अवश्य होना चाहिए गरीब हो या अमीर सभी को न्याय देना आप लोगो का काम है आप कानून का पालन सभी से कराए तभी एक सभ्य समाज की नींव रखी जा सकती है ।
सानन्द जी महाराज ने पुलिस कर्मियो की जम कर तारीफ करते हुए कहा कि कल्याणपुर पुलिस की सूझ बूझ से इतने बड़े अपराधों का खुलासा बड़ी जल्दी कर क्षेत्र की जनता को राहत पहुचाई है ।

निश्चित ही आप लोग सम्मान के पात्र है और व्यापार मंडल का ये सराहनीय कदम है कि आप लोगो को सम्मानित किया जा रहा है ।
पी आई ए के प्रदेश अध्यक्ष मनोज बांका जी ने कहा कि आप लोगो के कारण ही हम लोग भय मुक्त समाज को प्राप्त कर पाते है और आम से खास आदमी चैन की नींद से सो पाता है ये आप लोगो के द्वारा रात रात भर जाग कर ड्यूटी करने के कारण ही सम्भव हो पाता है ।
मनीष पांडेय ने कहा कि आप लोग मनुष्यो की रक्षा तो करते ही है साथ साथ आप लोग पक्षियों के प्रति भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए इनके लिए भी दाना पानी आदि की व्यवस्था का प्रबंध करते रहे तो आपको लाभ प्राप्त होगा और अपराधों के खुलासे में वृद्धि होगी मर्यदा पुरषोत्तम राम को भी एक पक्षी जटायू से ही पता चला था कि सीता माता को रावण उठा कर ले गया है । कर्यक्रम के प्रभारी आदित्य श्रीवास्तव ने आये हुए समस्त लोगो को धन्यवाद दिया तथा आभार व्यक्त करते हुए सफल कार्यक्रम की बधाई दी।

कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए उत्तर प्रदेश युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश महामंत्री संदीप पांडेय ने सभा को सम्बोडित करते हुए कहा कि आप लोगो के द्वारा जो अपराधों का खुलासा कर अपराधियो को जेल भेजने का कार्य किया है तो यह कार्य अत्यंत सराहनीय है जिस खोजबीन से अपराधियो को ढूंढ कर सही सही खुलासे करते हुए तथा निसपच्छ जांच कर सिर्फ दोसीओ को ही जेल भेजने का कार्य किया गया है किसी भी तरह से किसी निर्दोष को नही फसाया गया और अपराध कम करने की जो प्रक्रिया है उसमें निश्चित रूप से आप लोग सफल साबित हुए है आप बधाई के पात्र है तथा हम व्यापारी वर्ग आप लोगो से ये अपेक्षा करता है कि आप लोग भले को छेड़े नही और बुरे को छोड़े नही निश्चित ही पब्लिक आप के कार्यो की सराहना अवश्य करेगी ।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जितेंद्र सिंह मनोज कलवानी नीरज सिंह रोहित यादव पीयूष त्रिपाठी आनिल शर्मा जाग्रत मिश्रा टीटू भाटिया लकी वर्मा प्रशांत मौर्य लकी कुसवाहा हिमांशू सोनी पंकज दुबे सुभम द्विवेदी गगन सोनी विनोद शुक्ला नवीन मिश्रा आनंद यादव आदि मौजूद थे.@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply