युवा कार्यक्रम विभाग ने विशेष अभियान 3.0 पूरा किया

नयी दिल्ली, 07 नवंबर 2023,युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के युवा कार्यक्रम विभाग ने 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर, 2023 तक विशेष अभियान 3.0 चलाया। अभियान ने विभाग को कुशल और उत्तरदायी सरकार के हिस्से के रूप में पेश करने के उद्देश्य से लंबित मामलों को कम करने और कार्यालयों में एक अनुकूल और सुखद कार्यस्थल अनुभव बनाने के लिए स्वच्छता पर ध्यान केंद्रित किया।

विशेष अभियान 3.0 के तहत, विभाग ने कार्यालयों में दक्षता और जवाबदेही बढ़ाने के उद्देश्य से लंबित मामलों को कम करने पर ध्यान केंद्रित किया।
सचिव (युवा कार्यक्रम) सुश्री मीता राजीवलोचन ने व्यक्तिगत पहल करते हुए सभी संबंधित व्यक्तियों को पूरे मन से अभियान में समर्पित होने के निर्देश जारी किए। विभाग में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए, सचिव (युवा कार्यक्रम) ने इस विभाग के सभी अधिकारियों को स्वच्छ और कचरा मुक्त भारत बनाने में योगदान देने के लिए प्रेरित करने के लिए स्वच्छता शपथ दिलाई। परिणामस्वरूप, सभी अनुभागों और संगठनों ने अपने स्थानों की स्वच्छता बनाए रखने पर विशेष ध्यान दिया।

लंबित मामलों को कम करने के संबंध में नोडल अधिकारी की अध्यक्षता वाली टीम द्वारा प्रगति की निगरानी की गई। परिणामस्वरूप, प्रत्येक प्रकार के मामलों में 90% से अधिक लक्ष्य प्राप्त किये गये। अभियान ने सभी कर्मचारियों को अभियान पूरा होने के बाद भी इसे बनाए रखने के लिए प्रेरित किया है।
@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम