यूपी: आने वाले दिनों में और तेज़ गर्मी पड़ेगी, बुंदेलखंड में पारा 47 डिग्री पहुंचा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और राज्य के अन्य जिलों में तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोत्तरी होगी, उमस में इजाफा होगा. मौसम में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है.

यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, पूर्वांचल से लेकर पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में चिलचिलाती धूप रहेगी और गर्म हवायें चलेंगी. बुंदेलखंड में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचने का अनुमान है जबकि अन्य जगहों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहने की उम्मीद है.

मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. लखनऊ के अतिरिक्त बनारस का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री, कानपुर का 25 डिग्री, इलाहाबाद का 26 डिग्री और झांसी का 27.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गर्मी के कारण जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. लोग घरों से बाहर निकलने से बच रहे हैं. हर जिले के अस्पताल में हीट स्ट्रोक के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. हालात यह है कि दिन चढ़ते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है और लोग बेहद ज़रूरी होने पर ही घर से बाहर निकलते हैं.