यूपी में हर घर को बिजली, 25 को योजना शुरू करेंगे मोदी

Varanasi: Prime Minister Narendra Modi addresses during a function for the launch of various developmental projects, in Varanasi, Uttar Pradesh on Friday. PTI Photo / PIB

नयी दिल्ली : यूपी में हर घर को बिजली की योजना शुरू की जा रही है। वर्ष 2019 के आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार का ध्यान यूपी पर खासतौर पर है। बिजली मंत्री आरके सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी घरों को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये 25 सितंबर को योजना की घोषणा करेंगे। 25 सितंबर आरएसएस विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा, एक और चुनौती आ रही है.

प्रधानमंत्री सभी को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये 25 सितंबर को बड़ी योजना की घोषणा करेंगे। हालांकि सिंह ने योजना के बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया। उन्होंने कहा कि केंद्र ने राज्यों से विद्युतीकरण परियोजनाओं को तैयार करने को कहा है. इस पर चर्चा की जाएगी और योजना के तहत कोष जारी करने को लेकर मंजूरी दी जाएगी। सरकारी सूत्रों के अनुसार योजना का नाम सौभाग्य होगा और ट्रांसफार्मर, मीटर और तार जैसे उपकरण पर सब्सिडी दी जाएगी।

 

read more at-