राम रहीम के डेरे से, 14 लाशें लखनऊ आयीं थीं, हरियाणा सरकार ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ. बलात्कार के दोषी पाए गए सिरसा डेरा के बाबा राम रहीम के डेरे से 14 लाशें लखनऊ आयीं थीं. ये सभी लाशें यहां एक निजी मेडिकल कॉलेज को छात्रों की पढ़ाई के लिए भेजने की बात कही जा रही है. फिलहाल हरियाणा सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार  जनवरी 2017 से अगस्त 2017 के बीच 14 लाशें लखनऊ के जीसीआरजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस को भेजे जाने की जांच होगी। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने खबरों के आधार पर जांच के आदेश दिए हैं। खबर यह भी है कि कॉलेज में राम रहीम का पैसा लगा है।

मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया  ने बीते 7 जनवरी को जीसीआरजी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस का निरीक्षण किया था, उस समय कॉलेज के पास सिर्फ एक लाश थी। बताया जाता है  कि  कॉलेज में गड़बड़ियां मिलने के बाद इसकी मान्यता रद्द कर दी गई थी। मान्यता रद होने के बाद  कॉलेज प्रबंधन ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। कोर्ट ने आदेश दिया कि मान्यता देने वाली कमेटी एक बार कॉलेज को फिर सुनवाई का मौका दे दे ।बताया जाता है कि सुनवाई के दौरान कमेटी को पता चला कि कॉलेज को 14 शव सिरसा आश्रम ने दिए हैं। लेकिन इनके  डेथ सर्टीफिकेट नहीं थे और न ही सरकार से अनुमति ली गई थी। कमेटी ने जब इसके बारे में पूछा तो कॉलेज प्रबंधन इसका कोई जवाब नहीं दे पाया। हरियाणा सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक से इस मामले में जल्द से जल्द जांच पूरी करके स्थिति बताने को कहा है.

Read more at-