रायबरेली से सम्बंधित अन्य खबरे

संदीप मौर्या

वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुभारम्भ
रायबरेली। न्यू स्टैण्डर्ड बालिका विद्या मन्दिर रायबरेली में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का भव्य शुभारम्भ किया गया। जिनका उद्घाटन विद्यालय प्रबन्धक महोदय श्री शशिकान्त शर्मा जी एवं संयुक्त प्रबन्धिका रश्मि शर्मा जी के कर कमलों से सम्पन्न हुआ। विद्यालय प्रबन्धक महोदय जी ने सर्वप्रथम क्रीड़ा ध्वजारोहणोंपरान्त मशाल प्रज्जवलित की तथा रंग विरंगें गुब्बारे छोड़कर खेलों का शुभारम्भ किया। उन्होंने अपने वक्तव्य में खेलों के महत्व को बताते हुए उनके लाभों पर प्रकाश डाला।
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं में प्राइमरी विंग, जूनियर विंग एवं सीनियर विंग के छात्र-छात्राओं का उत्साह दिख रहा था। खेलों की शुरूआत प्राइमरी विंग से हुई जिनमें प्री-प्राइमरी विंग के बच्चों के खेल बड़े ही रोचक रहे। जिनमें साइकिल रेस, जलेबी रेस, फ्राग रेस, सिम्पल रेस, टैक्टाइल डिस्क आदि प्रमुख आकर्षक खेल रहे। प्राइमरी विंग के खेलों में चेयर रेस, फ्राग रेस, थ्री लेग रेस, रिंग टास, सैक रेस तथा स्पून रेस आदि मनमोहक रहे। इन खेलों में विजेता और उपविजेता के रूप में श्रेया सिंह, शरद यादव, सौरभ, अभिमन्यु, अन्ंात यादव, कार्तिक सिंह, आदिल, सचिन अनुभव यादव, आयुष सिंह आदि रहे। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री तारकेश्वर सिंह, विद्यालय के समस्त शिक्षक- शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।
……………………………………………………………….
पत्रकार के निधन पर व्यक्त की शोक संवेदना
रायबरेली। लॉक क्षेत्र में नवगठित मीडिया क्लब की बैठक में पत्रकारों के उत्पीड़न व आये दिन पत्रकारों की हत्या पर आक्रोश व्यक्त किया गया। कानपुर के बिल्हौर में पत्रकार की हत्या होनें को दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए मीडिया क्लब के संरक्षक गिरीश अवस्थी नें कहा कि यदि सरकार शीध्र ही पत्रकार संरक्षण की काई ठोस कार्ययोजना नहीं तैयार करती तो समूचे प्रदेश के पत्रकार सड़कों पर उतरनें को मजबूर होगें। मीडिया क्लब के नव निर्वाचित अध्यक्ष अरविन्द सिंह नें हत्या की निंदा करते हुए पत्रकारों का आह्वाहन किया कि वे आत्मसम्मान की रक्षा के लिए न केवल संगठित हों बल्कि अपनीं बात शासन सत्ता क़े कानों तक पहुंचानें के लिए आन्दोलनों के माध्यम से अपनी आवाज बुलन्द करें। बैठक में एक मिनट का मौन रखकर दिवंगत पत्रकार की आत्मा की शान्ति हेतु प्रार्थना की गई। बैठक में महामंत्री संतोष शर्मा, उपाध्यक्ष अमित दीक्षित, मंत्री राधवेन्द्र सिंह के अलावा अनेक साहित्यकार व पत्रकार मौजूद रहे। बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा गया है।