रायबरेली से सम्बंधित अन्य खबरे

संदीप मौर्या

एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन
रायबरेली। जिला सेवायोजन अधिकारी ने बताया कि एक दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के आरम्भ में जिला सेवायेाजन अधिकारी डी0पी0 सिंह द्वारा कम्पनी प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। उन्होंने अभ्यर्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिन्दगी में जो आप बनना चाहते हैं उसकी शुरुआत के लिए समय का इंतजार मत करिये। आप जहाॅ भी हैं, आप के पास जो भी संसाधन हैं वहीं से आरम्भ कर दें। आगे रास्ते बनते जायेगें। मंजिल आसान हो जायेगी। नियोजकों से संवाद करें, सेवा शर्तो के बारे में पता करें। उसी नियोजक के यहाॅ सेवा का चयन करें, जिससे आपके सपने साकार हो सके।
मेले में कुल 273 अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया जिसमें से कुल 94 अभ्यर्थियों का चयन विभिन्न पदो के लिये किया गया। ग्रीन फील्ड सर्विस हरियाणा, द्वारा 14 टेªनीज, एस0आई0एस0इण्डिया लखनऊ द्वारा 17 गार्ड, विनूथना फर्टिलाइजर फैजाबाद द्वारा 21 सेल्समैन, एम0बी0टी0 कृषि मार्ट प्रा0लि0 द्वारा 42 सेल्स एजीक्यूटिव का चयन किया गया। कम्पनियों के प्रतिनिधि श्री अश्वनी कुमार, एच0आर, श्री पुष्पेन्द्र कुमार पाण्डेय, धनन्जय कुमार एच0आर0, एस0ए0अन्सारी द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यक्रम में कार्यालय के कर्मचारी एस0बी0 सिंह रामसेवक रवीन्द्र कुमार सोनकर, राम गुलाम भारतीय, कु0 शकीला बानों, श्री सर्वेश राय राम, चन्द्र मोहन लाल तिवारी, सुरेश चन्द्र, मो0 जमीर, आदि उपस्थित रहें।

कस्बे को स्वच्छ रखने में करेें सभी लोग मदद- प्रभात
रायबरेली। हम सभी नागरिकों का यह कर्तव्य है कि खुले में शौच न करें और प्रत्येक घरों में शौचालय होना बहुत जरूरी है। जिससे की संपूर्ण नगर पंचायत एक स्वच्छ नगर पंचायत के रूप में जानी जाए यादगार नगर पंचायत में एक विशाल बैठक को संबोधित करते हुए चेयरमेन पति व जिला पंचायत सदस्य प्रभात साहू व्यक्त कर रहे थे संपूर्ण स्वच्छता आंदोलन समिति बैठक का आयोजन नगर पंचायत के कर्मचारियों द्वारा सभी सभासद व चेयरमैन सरला साहू तथा अधिशाषी अधिकारी अजीत कुमार बागी भी मौजूद रहे। कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए अधिशाषी अधिकारी अजीत कुमार भागी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा संपूर्ण भारत को स्वच्छ भारत बनाने का कार्यक्रम काफी तेजी से चल रहा है जिसके चलते विगत दिनों से नगर पंचायत के प्रत्येक घरों में स्वच्छ भारत बनाने हेतु कूड़ेदान की बाल्टी वितरित की गई है और नगर पंचायत के प्रत्येक व्यक्ति का फर्ज है कि स्वच्छ भारत बनाने के लिए हर व्यक्ति को अपने घर के सामने साफ-सफाई रखनी होगी जिससे कि मोदी और योगी के सपनों को साकार कर सके। स्वच्छ भारत के तहत शौचालय का होना बहुत जरूरी है जिससे कि माताएं बहने खुले में शौच न करें और स्वच्छता को आगे बढ़ाने के लिए सभी को आगे आना होगा नगर पंचायत के सभी सभासद व समस्त नागरिक संपूर्ण स्वच्छता आंदोलन में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले इस मौके पर लिपिक रामचंद्र त्यागी जमुना प्रसाद रामप्रकाश गौस आलम भारत लाल राज कुमार शुक्ला सभासद विजय धोनी नूर हसन मोहम्मद कोसर फिरोज अहमद सतीश अंकुर गुप्ता श्याम राम साहू आदि लोग मौजूद रहे।
नसबंदी शिविर का आयोजन
रायबरेली। सीएमओ के निर्देशन पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज में एक विशाल नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें बछरावां से आए डाव जैसल महिला एनम की देखरेख में 30 महिलाओं का नसबंदी का ऑपरेशन किया और दावाई वितरित की बताते चलें कि नसबंदी ऑपरेशन शिविर में जैसल स्टाफ नर्स मनसा स्वाति संतोष अनिल सुमित की मौजूदगी में 30 महिलाओं की नसबंदी हुई। जांच की गई जिसमें 30 महिलाओं का सफल नसबंदी ऑपरेशन किया गया तथा खाने पीने की व्यवस्था निशुल्क दवा वितरित की गई डाव जैसल ने बताया कि 30 महिलाओं का नसबंदी ऑपरेशन किया गया है और दवाई भी वितरित की गई है तथा समय-समय पर सरकार द्वारा दिया जाने वाला लाभ दिया जाएगा।

सीडीओ ने प्रधानाचार्य को किया सम्मानित
रायबरेली। स्वच्छ विद्यालय सुंदर विद्यालय देख प्रभावित होकर सीडीओ ने एसएस पांडे को किया सम्मानित जनपद के विकासखंड सलोन में संचालित आदर्श प्राथमिक विद्यालय फरीद गढ़ मैं सीमित स्थान में सघन पौधरोपण कर शुद्ध एवं स्वच्छ वातावरण बनाने के साथ टीएलएम युक्त कक्षा कक्ष चाइल्ड फ्रेंडली शौचालय एवं टॉयलेट प्रेरणादाई एवं संदेश देने वाले महापुरुषों के विचार से संबंधित फ्लेक्स विद्यालय की फर्श एवं किचन में टाइल्स निर्माण बालक एवं बालिकाओं के लिए अलग-अलग शौचालय एवं टॉयलेट आदर्श किचन के रूप में सुव्यवस्थित सामग्री का रखरखाव मध्यान भोजन करने के उपरांत बच्चों को हाथ धुलने के लिए टोंटी युक्त वाश बेसिन का निर्माण ग्राम प्रधान के सहयोग से विद्यालय के प्रधान शिक्षक रिसोर्स पर्सन बालिका शिक्षा एस एस पांडे के द्वारा कीगई विद्यालय की साज सज्जा पढ़ने वाले बच्चों को टाई बेल्ट एवं परिचय पत्र से स्मार्ट बच्चे देख प्रभावित होकर मुख्य विकास अधिकारी देवेंद्र कुमार पांडे ने ैै पांडे को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही उन्होंने श्री पांडे द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों में कुशल संचालक की भूमिका निभाने तथा जनपद में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व की सराहना की और कहा कि भविष्य में भी अपनी ऊर्जा एवं क्षमता से आगे भी बच्चों की शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने में अपनी पहचान बनाए रखें तथा विद्यालय विकास एवं बच्चों का उज्जवल भविष्य बनाएं.

रायबरेली– जगतपुर क्षेत्र के अंतर्गत जगतपुर जलालपुर बेही मे शिव मंदिर पर भोजपुरी फिल्म के एक्टर रोशन अली जो कई फिल्मों में काम कर चुके है और डायरेक्टर दीपू मिश्रा ने आकर मंदिर पर दर्शन किया और लोगों के साथ खूब खुशियां मनाई जलालपुर के निवासी आरिफ सिद्दीकी ने भोजपुरी के डायरेक्टर और एक्टर को बुलाया था ब्लॉक क्षेत्र के ही मोहम्मद इमरान अली  भोजपुरी फिल्मों में राइटर का काम करते हैं जोकि विश्वनाथगंज के रहने वाले हैं उन्हीं से मिलने के लिए भोजपुरी के डायरेक्टर और एक्टर को यहां आना पड़ा और लोगों ने खूब स्वागत किया और एक दूसरे में खुशी दिखी इस मौके पर उपस्थित ग्रामीण सुनील कुमार मोहम्मद जावेद राजन अजीत सिंह मोहम्मद आकिब प्रमोद सचिन ताजमुहम्मद सौरभ  आदि लोग मौजूद रहे