रूसी के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की

नई दिल्ली,02 अप्रैल 2022 ,रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव नई दिल्ली पहुंचे, ट्वीट कर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने जानकारी दी। लावरोव चीन में अफगानिस्तान के मामले पर हुई बैठक में शामिल होने के बाद आये , लावरोव का यह दौरा 24 घंटे से कम का है, रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा के अनुसार पी एम नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से लावरोव की मुलाकात हुई।

हाल ही में चीन और मैक्सिको के विदेश मंत्री भारत का दौरा कर चुके हैं। एक दिन पहले ब्रिटेन की विदेश मंत्री भी भारत आई हुई थीं। वहीं गुरुवार को जब रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव भारत पहुंचे तो इससे पहले अमेरिका, जर्मनी और नीदरलैंड के सुरक्षा सलाहकार व समकक्ष भी दिल्ली पहुंच गए, लेकिन पीएम मोदी ने किसी को मिलने का समय नहीं दिया।मोदी ने रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव से पहले मुलाकात की।

रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। विदेश मंत्री लावरोव ने प्रधानमंत्री को वर्तमान में चल रही शांति वार्ता समेत यूक्रेन की संपूर्ण परिस्थिति के बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री ने हिंसा की शीघ्र समाप्ति के अपने आह्वान को दोहराया और शांति प्रयासों में किसी भी योगदान के लिए भारत की प्रतिबद्धता से अवगत कराया।

रूस के विदेश मंत्री ने दिसंबर 2021 में आयोजित भारत-रूस द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान लिए गए विभिन्न निर्णयों की प्रगति के बारे में भी प्रधानमंत्री को जानकारी दी।सूत्रों के अनुसार अन्य मुद्दों पर भी बातचीत हुई।

@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply