रेयान स्कूल के 2 अधिकारी गिरफ्तार, CBI जांच के लिए SC जा रहे प्रद्युम्न के पिता

हरियाणा पुलिस ने गुरुग्राम के रेयान स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के मामले में स्कूल प्रबंधन के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों अधिकारी गुरुग्राम के रेयान स्कूल के प्रबंधन से जुड़े हुए हैं. रेयान स्कूल के रिजनल मैनेजर और एचआर हेड जो कि स्कूल कोऑर्डिनेटर भी है इसकी गिरफ्तारी हुई है. इनकी गिरफ्तारी जेजे एक्ट के तहत की गई है. आज सोहना कोर्ट में इनको पेश किया जाएगा. इस मामले में अब आरोपी कंडक्टर अशोक समेत तीन लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. सीबीआई जांच के लिए प्रद्युम्न के पिता सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं.

दो एसएचओ सस्पेंड

इस बीच, प्रदर्शनकारी अभिभावकों और मीडिया पर लाठी चार्ज के मामले में एसएचओ सोहना रोड थाना और सदन ताने के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट में स्कूल की कई खामियां सामने आई हैं. अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर लगातार कार्रवाई का दबाव बना रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं प्रद्युम्न के पिता

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या को लेकर अभिभावकों में भारी रोष है. इसे देखते हुए स्कूल को दो और दिन बंद रखने का फैसला किया है. वहीं दोषियों को पकड़ने के लिए जिस तरह की कार्रवाई हो रही है, उससे प्रद्युम्न के पिता संतुष्ट नहीं हैं. प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने सवाल उठाया है कि आखिर पूरे मामले में स्कूल प्रबंधन से पूछताछ क्यों नहीं हो रही है. प्रबंधन से पूछताछ के लिए प्रद्युम्न के पिता सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने निकल चुके हैं.

सीबीआई जांच की करेंगे मांग

प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर ने कहा कि मैं सुप्रीम कोर्ट जा रहा हूं ताकि स्कूल प्रबंधन से पूछताछ हो. ऐसा कैसे हो सकता है कि कंडक्टर के पास हथियार हो और वो टॉयलेट में मौजूद हो. मैं सुप्रीम कोर्ट से रिक्वेस्ट करूंगा कि मामले की सीबीआई से जांच हो. ताकि जिम्मेदार लोग पकड़े जा सकें. प्रद्युम्न के पिता ने कहा कि मेरा बच्चा वापस नहीं आएगा. ऐसी घटना दोबारा न हो इसलिए सुप्रीम कोर्ट से दखल की रिक्वेस्ट कर रहा हूं. ताकि कोई भी तथ्य न छूटे.

क्या छुपाया जा रहा है?

वरुण ठाकुर ने कहा कि प्रद्युम्न को छोड़कर घर आया था, तभी कुछ मिनटों में ये हत्या की गई. ये सब सुनियोजित तरीके से किया गया. जब बच्चे का गला रेता गया तो क्यों किसी ने नहीं सुना. इस मामले में कुछ न कुछ छूट रहा है. मुझे मीडिया से पता चला है कि कंडक्टर के अलावा एक और शख्स का नाम सामने आ रहा है.

प्रद्युम्न के पिता ने बताया कि तीन कारणों की वजह से सुप्रीम कोर्ट जा रहा हूं –

1. स्कूल प्रबंधन के खिलाफ अभी तक जो बहुत सारे लिंक्स मुझे दिख रहे हैं, वो जांच टीम को क्यों नहीं दिख रहे या जानबूझकर अनदेखा किया जा रहा है. इस मामले में सीबीआई जांच हो और कोर्ट की निगरानी में जांच हो.

2. प्रद्युम्न की मौत से जागिए… सिस्टम को जगाना है. जिम्मेदारी की निगरानी भी होनी चाहिए. कंडक्टर को प्रोजेक्ट किया जा रहा है. इसके पीछे कोई और है जिसे छुपाया जा रहा है.

3. जांच सिर्फ स्कूल की लापरवाही पर हो रही है, लेकिन इस हत्या का सच सामने नहीं आया कि मेरे बच्चे की हत्या के पीछे कौन है और क्यों मारा. इसका पता नहीं चल पा रहा है. इस मामले का कोई भी आरोपी बचना नहीं चाहिए.

मामले में पीड़ित परिवार के वकील सुशील टेकरीवाल ने कहा कि हम लोग सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन फाइल कर रहे हैं. नब्बे प्रतिशत से ज्यादा स्कूल सुरक्षा व्यवस्था से समझौता कर रहे हैं.

 

Read More at-