‘विजयरथ’ पर सवार टीम इंडिया टी20I में भी मारेगी बाजी!

भारत और श्रीलंका के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एकमात्र टी20I मैच खेला जाना है। श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया अब तक अजेय है और शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। वहीं मेजबान श्रीलंका की हालत बेहद खराब है और टीम एक जीत को तरस रही है। भारत ने पहले श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया और फिर वनडे सीरीज में भी 5-0 से धोकर दो बार क्लीन स्वीप किया। ऐसे में भारत का इरादा इस टी20I मैच को जीतकर दौरे का अंत भी अजेय रहकर करने का होगा। आइए नजर डालते हैं मुकाबले में किस टीम का पलड़ा भारी रह सकता है।

विजयरथ पर सवार है टीम इंडिया: टीम इंडिया शानदार फॉर्म में है और विजयरथ पर सवार है। टीम ने टेस्ट सीरीज से लेकर वनडे सीरीज तक एक भी मैच नहीं हारा है। भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं। विराट कोहली की कप्तानी में भारत एक बार फिर से अपना दमखम दिखाने को तैयार रहेगा। कोहली इस मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। तो वहीं मिडल ऑर्डर की जिम्मेदारी के एल राहुल, मनीष पांडे, एम एस धोनी, केदार जाधव और हार्दिक पांड्या पर होगी।

गेंदबाजी में युजवेंद चहल और कुलदीप यादव के रूप में भारत 2 स्पिनर उतार सकता है तो वहीं भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी में अपना जौहर दिखाएंगे। हालांकि भारत वनडे और टेस्ट के मुकाबले टी20I में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है और टीम को आखिरी 4 में से 2 मैच हारने पड़े हैं लेकिन श्रीलंका के खिलाफ भारत का पलड़ा साफ तौर पर भारी नजर आ रहा है। ये भी पढ़ें: ब्रेंडन मैक्कलम ने की एम एस धोनी की जमकर तारीफ, कहा- ‘सुपरमैन’ हैं धोनी

आखिरी 5 मैचों में भारत का प्रदर्शन: टी20I मैचों में आखिरी 5 मैचों में भारत के प्रदर्शन की बात करें तो टीम इंडिया ने 5 में से 3 मैच जीते हैं और 2 में उन्हें हार मिली है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, रोहित शर्मा, के एल राहुल, मनीष पांडे, एम एस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुनार, जसप्रीत बुमराह।

पहली जीत की तलाश में श्रीलंका: अपनी मेजबानी में बेहद घटिया प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनकी टीम का ऐसा हाल हो जाएगा। टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है और टीम लगातार हार रही है। हालांकि श्रीलंका ने टी20I क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ सीरीज जीती है और ऐसे में उन्हें हल्के में लेना भारत के लिए भारी पड़ सकता है।

श्रीलंका की टीम को निरोशन डिकवेला और उपुल थरंगा की जोड़ी से तेज शुरुआत की उम्मीद होगी। तो वहीं मिडल ऑर्डर में टीम की नजरें दिलशान मुनावीरा, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा पर टिकी होंगी। गेंदबाजी में अकिला दनंजया, लसिथ मलिंगा, विकुम संजया पर विकेट निकालने का जिम्मा होगी।

आखिरी 5 मैचों में श्रीलंका का प्रदर्शन: आखिरी 5 टी20I मैचों में श्रीलंका की बात करें तो मेजबान टीम का हाल भी भारत की तरह है। श्रीलंका ने भी आखिरी 5 में से 3 मैच जीते हैं और 2 में उन्हें हार मिली है।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन: निरोशन डिकवेला, उपुल थरंगा, दिलशान मुनावीरा, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंडा सिरिवर्दना/एशान प्रियंजन, दशुन शनाका/सीकूगे प्रसन्ना, थिसारा परेरा, अकिला दनंजया, जेफरे वेंडरसे, लसिथ मलिंगा, विकुम संजया।

कैसी रहेगी आर प्रेमदासा की पिच: आर प्रेमदासा की पिच को बड़े स्कोरों के लिए नहीं जाना जाता है। पिच पर 160 का स्कोर भी विरोधी टीम के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। कोलंबो में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है और ऐसे में आज भी बारिश की संभावनाएं जताई जा रहीं हैं।

 

Read More- CC