सपा के अधिवेशन में बोले अखिलेश- BJP का मुद्दा विकास नहीं, धोखा दे रही योगी सरकार

लखनऊ में समाजवादी पार्टी का 8वां राज्य अधिवेशन शुरू हो गया है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तिरंगे की बजाय समाजवादी पार्टी का झंडारोहण किया. इसके बाद राष्ट्रगान भी हुआ. इसमें मुलायम सिंह यादव शामिल नहीं हुए. इसकी वजह पिता-पुत्र के बीच तनाव माना जा रहा है. खबर यह भी है कि मुलायम ने अखिलेश से राजनीतिक रिश्ते तोड़ लिए हैं.

माना जा रहा है कि 25 सितंबर को मुलायम सिंह यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोई नया ऐलान कर सकते हैं. वहीं, अधिवेशन में पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जीएसटी के बाद व्यापारी बर्बाद हो गये. कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ मजाक हुआ. इस दौरान अखिलेश यादव को अपने पिता मुलायम सिंह की कमी खली. उन्होंने कहा कि नेता जी हमारे पिता हैं और वो हमेशा पिता तो रहेंगे ही, लेकिन अगर वो आशीर्वाद और साथ दें तो आदोलन और मजबूत होगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि हमने इतने कम समय में मेट्रो का निर्माण  कर दिया, लेकिन बीजेपी की सरकार अब किसी शहर में मेट्रो नहीं शुरू कर पाएगी. हमारी सरकार बनती तो गरीब बुजुर्ग महिलाओं के लिये हमने पेंशन शुरू की थी, वो मिलती, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के कर्ज माफी करने के नाम पर किसानों का कहना है कि कर्ज माफी के नाम पर उनके साथ मजाक हुआ है. किसी को एक पैसे का तो किसी को 20 पैसे का सार्टिफिकेट दिया गया. प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित में कोई फैसला नहीं लिया. किसानों को कोई सुविधाएं नहीं दी गईं.

कोई नया भारत नहीं बनने वाला: अखिलेश
– “याद करो, 8 नवंबर की वो रात, जब पीएम ने बोलते हुए कहा, हम नोटबंदी करने जा रहे है। इस नोटबंदी से आतंकवाद खत्म हो जाएगा। करप्शन खत्म हो जाएगा, कालाधन वापस आ जाएगा।ऐसा कुछ नहीं हुआ। नोटंबदी के बाद से सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं। कोई नया भारत नहीं बनने वाला, बीजेपी के पास कोई विकास का मुद्दा नहीं है। ये सिर्फ लोगों को गुमराह कर रहे हैं।
मैं हमेशा सपा की कर्जदार रहूंगा: नरेश उत्तम
-नवनिर्वाचित सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा ,”मुझे प्रदेश अध्यक्ष बनाने का विश्वास अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिखाया है उसके लिए मैं हमेशा सपा का कर्जदार रहूंगा। हम सभी लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव में सपा को सबसे बड़ी पार्टी बनाना है। कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनावों में हम अपनी मेहनत से दिखा देंगे।समाजवादी जनता के हितों की बात करने वालों में हैं। पूरे प्रदेश में भाजपा की सरकार ने समाज मे जहर घोलने का काम किया है। इनका मकसद समाज को बांटकर राज करने का है।”
बच्चों की मौत पर बीजेपी मनाती है जश्न: नरेश उत्तम
-जनता से झूठे वादे करके आने वाली सरकरा ये भाजपा सरकार बच्चो की मौत पर जश्न मानती है।अगस्त में ऑक्सीजन की कमी से 400 बच्चों की मौत के बाद भी इस सरकार ने उचित व्यवस्था करने के बजाए पीड़ित परिवारों को बोलने से रोक दिया।

 

Read More at-