सीपीडब्ल्यूडी का 12 जुलाई को 167वां स्थापना दिवस

नयी दिल्ली,10 जुलाई 2021,आवास और शहरी कार्य मंत्रालय के तहत केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) 12 जुलाई, 2021 को राष्ट्र के लिए अपनी शानदार सेवा के 167वें वर्ष का उत्सव मनाएगा। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस कार्यक्रम को डिजिटल रूप में आयोजित किया जाएगा।
सीपीडब्ल्यूडी जुलाई 1854 में सार्वजनिक कार्यों के कार्यान्वयन के लिए एक केंद्रीय एजेंसी के रूप में अस्तित्व में आया था।यह अब एक व्यापक निर्माण प्रबंधन विभाग के रूप में विकसित हो गया है, जो परियोजना की अवधारणा से लेकरइसके पूरा होने और रखरखाव प्रबंधन तक की सेवाएं प्रदान करता है।इस अवसर परकेंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी बतौर’मुख्य अतिथि’ उपस्थित होंगेव आवास और शहरी कार्य राज्य मंत्री श्री कौशल किशोर ‘गेस्ट ऑफ ऑनर’ के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह के दौरान गणमान्य व्यक्ति चार तकनीकी प्रकाशनों का विमोचन करेंगे। इनमें सीपीडब्ल्यूडी फ्लोरल टेबलॉक्स : ए ट्रेशर क्लेक्शन, ईआरपी ई-मॉड्यूल्स, निर्माण भारत- सीपीडब्ल्यूडी का इन हाउस प्रकाशन और सीपीडब्ल्यूडी टेलीफोन निर्देशिका 2021 हैं। इस समारोह के दौरान विभाग की गतिविधियों और उपलब्धियों को दिखाने वाली सीपीडब्ल्यूडी पर एक लघु फिल्म भी दिखाई जाएगी। इस अवसर पर विभाग के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों को सीपीडब्ल्यूडी पदक भी प्रदान किए जाएंगे और सीपीडब्ल्यूडी के अधिकारीव अन्य विशेषज्ञ तकनीकी प्रस्तुतियां भी प्रस्तुत करेंगे। @ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply