स्काइ क्लासेस कोचिंग मे रानी लक्षमी बाई जयंती का आयोजन

रायबरेली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज स्काइ क्लासेस कोचिंग मे रानी लछमी बाइ जयंती का आयोजन किया गया.कार्यक्रम की सुरुवात स्वामी विवेकानंद मा सरस्वती एवं रानी लक्षमी बाई की फोटो पर दीप प्रजवल्वित कर किया गया फिर अतिथियो को बैच लगाकर स्वागत किया गया.विभाग प्रमुख डा तुशार बाजपेई ने कहा कि विद्यार्थी परिषद दुनिया का सबसे बडा छात्र संघ्ठन है जो सदैव छात्रहित के लिये कार्य करता है आज इस जयंती पर हम सभी को यह संकल्प लेना होगा की अपने अंदर राष्ट्रभक्ति पैदा कर देश की सेवा करना है.
जिला प्रमुख जुगुल किशोर गुप्ता ने कहा कि रानी लछमी बाइ का जन्म 19 नवम्बर 1835 को काशी मे हुवा था बचपन मे इनका नाम मडीकडिका था लेकिन लोग इन्हे प्यार से मनु बुलाते थे 1850 मे इनका विवाह राजा गंगाधर राव से हो गया .1851 मे इन्हे एक पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई जो चार माह बाद स्वर्गवासी हो गया इस सदमे को राजा साहब सहन न कर पाये और 1853 मे स्वर्गवासी हो गये.इस तरह इतने दुख मे भी रानी ने अपने झाशी और देश की रछा अँग्रेजो से कीऔर अपने देश की सेवा करते हुवे वीरगति को प्राप्त हुई.

जिला संयोजक अंकुर गुप्ता ने कहा कि विद्यार्थी परिषद की स्थापना 9 जुलाइ 1949 को एक विराट संकल्प को लेकर हुई जो सिछा छेत्र के साथ साथ समाज और देशहित की भी लडाइ लड़ता है आज इस संगोस्ठी के माध्यम से मै आप सभी के अंदर रानी लछमी बाइ जैसे जज्बा ,सौर्य , साहस ऐसे गुण आपके अंदर भी होने चाहिये तभी महिला ससक्तीकरड़ का सपना साकार होगा और भारत विश्वगुरू की ओर आगे बढेगा.आज हमारी सिछा संस्कारयुक्त होनी चाहिये लेकिन अफसोस है की शिछा आज केवल ब्यापार बनकर रह गया है आप सभी के उपर भारत का भविस्य निर्भर है अप लोगो कि शक्ति एवं एकता से भारत फिर से विस्व गुरू बनेगा.

कोचिंग संचालक सुनील यादव ने सभी का आभार ब्यक्त करते हुवे कहा कि आप सभी भारत के भविस्य हो और अपने इतिहाश से सीख कर महापुरुसो से प्रेरणा लेकर आगे बढना है. जिला छात्रा प्रमुख सारिका मिश्रा ने सभी छात्राओ से परिषद मे अधिक से अधिक जुडने को कहा.कार्यक्रम का संचालन सुसील यादव ने किया .इस मौके पर संघ्ठन मंत्री दीपक कुमार, मधु वर्मा , पूर्णिमा ,शिवानी सिंह, पिन्सू सिंह , शिवम कसौधन, सुभम पाठक , राहुल यादव ,रिंकू सिंह ,कोमल मिश्रा आदि रही.