हिंदू नेता हत्याकांड से क्या उठेगा पर्दा? आरोपियों की शिनाख्त, 2 हिरासत में

अमृतसर (संजीव): जिला पुलिस और ए.टी.एस. के बीच तालमेल के चलते विपन हत्याकांड लगभग सुलझा लिया गया है। पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त कर ली और इस मामले से जुड़े 2 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है मगर फिलहाल न जिला पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है और न ही एंटी टैररिस्ट स्क्वायड (ए.टी.एस.)। वहीं यह हत्याकांड कोई आतंकी साजिश है इस पर एंटी टैररिस्ट स्क्वायड के आई.जी. कुंवर विजय प्रताप सिंह ने इंकार करते हुए कहा है कि यह हत्याकांड रंजिश का नतीजा है।

 

सारज के साथियों से पूछताछ
जिला पुलिस व ए.टी.एस. द्वारा किए जा रहे ज्वाइंट ऑप्रेशन में यह साफ हो चुका है कि हत्याकांड का कोई भी पहलू आतंकवादी गतिविधि के साथ नहीं जुड़ा, बल्कि यह आपसी रंजिश में गोलियां मारी गई थीं। जिला पुलिस की विभिन्न टीमों ने आज सारज के साथ जुड़े कुछ ऐसे आपराधिक तत्वों को जांच के लिए हिरासत में लिया है, जिन्हें पुलिस सूत्रधार बना सारज के गिरेबान तक पहुंच रही है। जिला पुलिस व खुफिया विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर डाली जा रही आतंकी गतिविधियों के साथ जुड़ी तस्वीरों का जहां खंडन किया गया, वहीं विभाग ने पब्लिक से भी अपील की है कि विपन हत्याकांड को किसी भी तरह से आतंकी गतिविधि के साथ जोड़कर न देखा जाए।

 

गैंगस्टर एंगल पर ही घूम रही पुलिस की थ्यूरी
चंडीगढ़, (रमनजीत सिंह): अमृतसर के बटाला रोड इलाके में हुई ङ्क्षहदू संघर्ष सेना नेता विपन शर्मा की हत्या को लेकर पंजाब पुलिस यह तय मानकर चल रही है कि हत्या में न तो पिछले समय दौरान हुई हत्याओं का कोई ङ्क्षलक जुड़ रहा है और न ही यह ‘साम्प्रदायिक सौहार्द’ बिगाडऩे के लिए की गई हत्या है। पुलिस अधिकारियों को अब तक की जांच दौरान यह मामला गैंगस्टर्स द्वारा अंजाम दिया गया होने की बात पता चली है।

 

इंटरनैट के जरिए संपर्क में अपराधी
जिला पुलिस द्वारा घटनास्थल पर लिए गए टावर डंप ने यह साफ कर दिया था कि वारदात वाले दिन गैंगस्टर सारज उर्फ मिंटू की फोन लोकेशन बटाला रोड क्षेत्र में थी, जबकि यह शातिर अपराधी अब किसी तरह का भी मोबाइल न इस्तेमाल कर इंटरनैट के जरिए एक-दूसरे के साथ संपर्क में हैं।  बताने योग्य है कि सारज बॉबी मल्होत्रा के साथ मिलकर हत्याओं व अन्य कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है। बॉबी मल्होत्रा व लाडा से इस हत्याकांड के बारे में बारीकी से पूछताछ की जा रही है।

सारज अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर
हत्याकांड में पुलिस जहां कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया से जुड़े सारज उर्फ मिंटू की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है, वहीं खुफिया विभाग ने वीरवार को केन्द्रीय जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर बॉबी मल्होत्रा व लाडा को प्रोडक्शन वारंट पर लिया है जिनसे कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। वर्णनीय है कि एक महीना पहले बीच बाजार गैंगस्टरों ने कालू पुलसिया को गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया था, जबकि उसके बेटे गैंगस्टर शुभम को भी इस मामले के साथ जोड़कर जांच चल रही है।

विपन हत्याकांड में हुई प्रारंभिक जांच में यह साफ हो चुका है कि इसके पीछे किसी तरह की आतंकी गतिविधि नहीं है। इस संबंधी रिपोर्ट भी गृह विभाग को भेजी जा रही है। यह हत्याकांड कहीं न कहीं रंजिश में हुई हत्या से जुड़ा हुआ है जिसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा।                                       -एस.एस. श्रीवास्तव, पुलिस कमिश्नर, अमृतसर   

 

इस हत्याकांड में ए.टी.एस. की टीम पूरी तरह से जिला पुलिस के साथ तालमेल बनाए हुए है। आम पब्लिक इस हत्याकांड को किसी तरह से भी आतंकी गतिविधि के साथ जोड़कर न देखे। जल्द ही इस हत्याकांड से पर्दा उठा दिया जाएगा।                                                                                       -कुंवर विजय प्रताप सिंह, आई.जी. एंटी टैररिस्ट स्क्वायड 

 

read more at-