महाराणा प्रताप जयंती पर अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा एकता व अन्य पार्टियों ने धूम-धाम से जयंती मनाई,

नयी दिल्ली ,09 मई 2022, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा” एकता “द्वारा क्षत्रिय शिरोमणी पूज्यनीय श्री महाराणा प्रताप जी की जयंती मनाई गई, जिसमें जिलाध्यक्ष अरुण प्रताप सिंह राजू टिमरों,नगर उरई अध्यक्ष महेन्द्र प्रताप सिंह सेंगर, जिला बार संघ के महामंत्री उपेंद्र प्रताप सिंह सेंगर,संध्या सिंह चौहान(महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष)’,अरुणा सिंह राजावत उपाध्यक्ष, माधुरी भदौरिया जिला सचिव, साधना सिंह चौहान जिलाउपाध्यक्ष, सीमा सिंह जादौन जिला उपाध्यक्ष आदि ने श्री महाराणा प्रताप के शौर्य और बलिदान को याद किया और संगठन बिस्तार और संगठन के खाते में निर्धारित धनराशि जमा करने की अपील की गई! वही कानपुर,लखनऊ,झाँसी आदि जगहों में भी जयंती मनाई गयी, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा एकता जनपद चित्रकूट धाम इकाइ ने महाराणा प्रताप जयंती इस साल 2 जून को मनायें जाने का फैसला लिया  है।ऐसे ही अन्य कई जनपद के पदाधिकारी 02 जून को मायेगे। आपको बताते चले की भारत के हृदय सम्राट,वीरशिरोमणि ,शेरे हिन्द राजा महाराणा प्रताप की जयंती को लेकर मतभेद है ,यह 09 मई एंवम 02 जून दो बार मनाई जाती है।

अखिल भारतीय क्षत्रीय महासभा एकता के राष्ट्रिय अध्यक्ष हीरा सिघ भदौरिया ने एक विज्ञप्ति जारी कर महाराण की जयंती पर अवकाश घोषित करने की अपील राज्य सरकार व केंद्र सरकार से की। वही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महाराणा प्रताप जयंती पर हमारी सरकार आएगी तो हम फिर छुट्टी देंगे।भारतीय जनता पार्टी ने इस बात पर कोई भी टिप्पड़ी नहीं की। वही बुंदेलखंड विकास दाल के राष्ट्रिय अध्यक्ष अरुण सिंह चंदेल ने कहा की अगर सरकार महाराणा प्रताप की जयंती पर अवकाश नहीं घोषित करेंगी तो दल आंदोलन करेगा।करणी सेना, महोबा द्वारा लगाया गया महाराणा प्रताप जी के नाम से बोर्ड की पुताई एवं लिखाई कराई गई साथ ही चरखारी गोवर्धन जू मंदिर में भगवान श्री महाराणा प्रताप जी जयंती धूम धाम से मनाई गई और प्रसाद वितरण किया गया ।

आप पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद संजय सिंह ने भी ट्वीट कर महाराणा प्रताप को नमन किया,ट्वीट -वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप जी की जयंती पर उन्हें शत् शत् नमन तथा सादर प्रणाम।आप पार्टी ने महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने किया कश्मीरी गेट पर महाराणा प्रताप की मुर्ति का अनावरण कर सच्ची श्रृद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री ने महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर नमन किया:-प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर नमन किया।एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा हैः”वीरता और पराक्रम के पर्याय महाराणा प्रताप को उनकी जयंती पर सादर नमन। उनके साहस और संघर्ष की गाथा देशवासियों को सदा प्रेरित करती रहेगी।”महाराणा प्रताप जयंती सोमवार को प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने ट्वीट करते हुए महाराणा प्रताप को श्रद्धाजंलि अर्पित की । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा माँ भारती के अमर सपूत, अद्भुत सेनानायक, अद्वितीय योद्धा, भारतीय स्वाभिमान की ओजस्वी हुंकार, भारत के महानायक, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। आपका बलिदानी जीवन युग-युगांतर तक राष्ट्र उपासना के लिए हमें प्रेरित करता रहेगा।

@ फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम 

Be the first to comment

Leave a Reply