दिल्ली का सबसे बड़ा एनकाउंटर – ईनामी अपराधी राजेश भारती समेत चार बदमाश ढेर

राजधानी दिल्ली शनिवार दोपहर को पुलिस की गोलियां की तड़तड़ाहट से गूंट उठा, पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर इलाके में एनकाउंटर के दौरान चार बदमाशों को ढेर कर दिया. जबकि एक बदमाश घायल हुआ है. इस मुठभेड़ में दिल्ली और उससे सटे राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना राजेश भारती भी मार गिराया गया है. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में छह पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. मारे गए राजेश भारती पर एक लाख का इनाम भी घोषित था. राजेश भारती हरियाणा पुलिस की कस्टडी से फरार हो गया था.

 

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि गैंगस्टर राजेश भारती किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए अपने गैंग के साथ छतरपुर में आने वाला है. सूचना मिलते ही पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया. इसके बाद आसपास घेराबंदी करने के साथ पुलिस ने राजेश भारती के ठिकाने पर पुलिस ने छापेमारी भी शुरू कर दी. इस बीच पुलिस को हरियाणा नंबर की एचआर 959 नंबर की कार आती दिखी. जब पुलिसवालों ने रुकने के लिए इशारा किया तो उसमें सवार लोग भागने लगे.

पहले से अलर्ट पुलिस ने जैसे घेराबंदी की तभी बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस पर पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई. बताया जाता है कि दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई. मुठभेड़ में राजेश भारती गैंग के पांच बदमाशों को गोली लगी, जिसमें से राजेश समेत चार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक बदमाश समेत छह पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है.