रविवार को इंडिया-पाकिस्तान के बीच होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच के लिए टीवी पर विज्ञापन चलाने की रेट काफी बढ़ गई है। खबरों के मुताबिक टीवी विज्ञापन रेट्स सामान्य दर से 10 गुने तक बढ़ गए हैं। इंडिया पाकिस्तान के बीच हुए आखिरी मैच को दुनिया का छठा सबसे ज्यादा बार देखा गया इवेंट था। इस बार भी उम्मीद जताई जा रही है कि इस मैच को एक साथ करोड़ों लोग देख रहे होंगे।
चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में लोवेस्ट रैंक्ड पाकिस्तान ने होस्ट इंग्लैंड को हराकर फाइनल में अपने लिए जगह बना ली जहां पिछले बार की विजेता रही टीम इंडिया से फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगा।
फाइनल मैच के दैरान 30 सेकेंड के स्पॉट के लिए स्टार स्पोर्टस लगभग 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर(लगभग 65 करोड़ रुपए) चार्ज कर सकता है। जबकि एडवर्टाइजर्स से जुड़े एक व्यक्ति की मानें तो आम दिनों में इतनी देर के एक स्लॉट के लिए 01 मिलियन चार्ज किया जाता है। लंदन में खेले जाने वाले फाइनल मैच के दौरान ज्यादातर स्पॉट्स बुक कर लिए जा चुके हैं। बुक करने वाली कंपनियों में निशान मोटर्स, इंटेल ग्रुप, एमीरेट्स, चाइनीज मोबाइल मेकर ओप्पो सहित टायर कंपनी एमआर एफ का नाम है।
read more-livehindustan
Leave a Reply
You must be logged in to post a comment.