अरविंद केजरीवाल को सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं।

नयी दिल्ली,21 जुलाई 2022, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था कि उन्हें सिंगापुर जाने की अनुमति नहीं मिली थी और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पत्र लिखकर इसे गलत बताया था और सिंगापुर जाने की अनुमति मांगी थी। इस बात को को मॉनसून सत्र को लेकर सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आप पार्टी के वरिष्ठ नेता सांसद संजय सिंह ने ये मुद्दा उठाया था। संजय सिंह ने मॉनसून सत्र में इस विषय को उठाने की भी मांग भी की,नागरिको द्वारा एक सीएम को विदेश जाने की अनुमति ना मिलने को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या सही में किसी मुख्यमंत्री को विदेश जाने के लिए केंद्र की अनुमति लेना पड़ती है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सिंगापुर की सरकार ने मुझे दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जो क्रांति हुई है, उस मॉडल को प्रस्तुत करने के लिए बुलाया है। इससे बात से देश का गौरव बढ़ेगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह कोई अपराधी तो हैं नहीं। एक प्रदेश के चुने हुए मुख्यमंत्री हैं। इस देश के आजाद नागरिक हैं। फिर,उनको सिंगापुर जाने से क्यों रोका जा रहा है, यह समझ से बाहर है? मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सिंगापुर दौरे को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

केजरीवाल ने अभी तक केंद्र से इजाजत न मिल पाने को पूरी तरह सियासी बताया है। साथ ही कहा है कि उनके सिंगापुर दौरे से विदेशों में देश का नाम बढ़ेगा। केजरीवाल की सलाह है कि पार्टीबाजी छोड़ सबको एकजुट होकर देश की तरक्की की बात करनी चाहिए सिंगापुर की सरकार ने मुझे दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य पर जो क्रांति हुई है, उस मॉडल को प्रस्तुत करने के लिए बुलाया है, दिल्ली मॉडल की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। ट्रंप के साथ जब उनकी पत्नी भी जब इंडिया आई थी, तो वे दिल्ली में स्कूल विजिट के लिए गई थीं।

अरविंद केजरीवाल वर्ल्ड सिटी समिट में शामिल होने जाना चाहते हैं। अरविन्द केजरीवाल की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में यह बात राखी कि सिंगापुर सरकार ने वर्ल्ड सिटी सम्मेलन में दिल्ली मॉडल को पेश करने के लिए उन्हें बुलाया है,इस सम्मेलन में दुनियाभर के बड़े-बड़े नेता शामिल होने के लिए सिंगापुर आ रहे हैं. बता दें कि एक जून को सिंगापुर के हाई कमिश्नर साइमन वोंग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिले थे और उन्हें सिंगापुर में होने वाले वर्ल्ड सिटीज समिट में शामिल होने का न्यौता दिया था. सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसको स्वीकार किया था. लेकिन, अभी इस दौरे के लिए उन्हें इजाजत नहीं मिली है।

@ रिपोर्ट- अरुण सिंह चंदेल।

Be the first to comment

Leave a Reply