ऊंचाहार हत्याकांड पर बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

लखनऊ। योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने रायबरेली के ऊंचाहार में सामूहिक हत्याकांड की घटना पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मारे गए पांच लोगों को शूटर बताया है। स्वामी प्रसाद ने कहा सभी शूटर थे, गाँव वालों ने हत्यारों को सजा दी है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय ने पूरा खेल रचा है। प्रधान को गोली मारने पर ग्रामीणो ने पांचो लोगों को मारा। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर शोक जताया व 5-5 लाख रूपए दिए।
इससे पहले स्वामी प्रसाद ने यह भी बयान दिया था कि इस घटना का कुछ जातिवादी सोच वाले लोग विरोध करे हैं। घटना में मरे सभी पांचों शातिर अपराधी थे, वे प्रधान की हत्या के उद्देश्य से गांव में गए थे, जहां ग्रामीणों के कोपभाजन हुए।
ये है पूरा मामला
रायबरेली के ऊंचाहार में ईद के दिन इटौरा बुजर्ग गांव की प्रधानी को लेकर साजिश चल रही थी। प्रतापगढ़ के रहने वाला पूर्व प्रधान रोहित शुक्ल इटौरा बुजुर्ग से प्रधानी का चुनाव लडऩा चाहता था, प्रधानी के चुनाव को लेकर रोहित की वर्तमान ग्राम प्रधान रामश्री के बेटे राजा यादव उर्फ विजय बहादुर से रंजिश हो गई। रंजिश के चलते में वह अपने छह साथियों के साथ सफारी गाड़ी से प्रधान के घर इटौरा बुजुर्ग गांव के मजरा आप्टा पहुंचा। बताते हैं कि वहां उसके साथियों ने हवाई फायरिंग की और प्रधान के घरवालों को ललकारा। इसी बीच गांव के लोग एकत्रित हो गए और रोहित व उसके साथियों को मारने के लिए दौड़ा लिया। गांव वालों को अपनी ओर आता देख सभी गाड़ी पर सवार होकर हाईवे की ओर भागे लेकिन, रास्ते में ही उनकी कार खंभे से टकराकर पलट गई।
रोहित व बृजेश शुक्ल गाड़ी में ही फंसे रह गए। वहीं अनूप मिश्र, अंकुश मिश्र, नरेश शुक्ल, देवेश शुक्ल व वीरू पांडेय कार से निकलकर भागने लगे। गांव वालों ने अनूप, अंकुश और नरेश को पकड़ लिया और खेत में ही पीट-पीटकर मार डाला। भीड़ ने पेट्रोल डालकर गाड़ी में आग लगा दी, जिसमें रोहित व बृजेश जिंदा जल गए। देवेश और वीरू ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचाई।

 

read more- Patrika