ओला का 80 लाख से अधिक उपयोक्ताओं तक पहुंच बनाने के लिए इंडस ओएस के साथ समझौता

एप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला ने स्मार्टफोन के लिए ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने वाली कंपनी इंडस ओएस के साथ करार किया है। इसके तहत इंडस ओला के एप को अपने सॉफ्टवेयर के साथ जोड़ेगी जिससे माइक्रोमैक्स, इंटेक्स और कार्बन जैसे मोबाइल हैंडसेटों के 80 लाख से अधिक ग्राहकों तक ओला की पहुंच सुनिश्चित होगी क्योंकि ये कंपनियां इंडस का ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमान करती हैं।

इंडस के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश देशमुख ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हमारा लक्ष्य अगले दो साल में 10 करोड़ ग्राहकों तक पहुंचने का है। ओला एप का जुड़ाव मौजूदा ग्राहकों को एक अपडेट के तौर पर मिलेगा और भविष्य में सभी ग्राहकों को यह उनके स्मार्टफोन में पहले से मिलेगा।’’ उन्होंने कहा कि इस साझाकरण के माध्यम से ओला की एप अंग्रेजी के साथ 12 क्षेत्रीय भाषाओं में भी उपलब्ध होगी।

पिछले महीने एक खबर सामने आई थी कि कंपनी इंटरनेशनल मार्केट में अपने एप बेस्ड कैब सर्विस को पेश करने वाली है। वहीं, अब खबर आई है कि कंपनी अपने पड़ोसी देश श्रीलंका और बांगलादेश में जल्द ही कैब सर्विस को शुरू करने वाली है।

लिंक्डइन पोस्ट के मुताबिक, इन दोनों बाजारों में एक ऑपरेशन हेड के लिए स्काउटिंग की जा रही है। इस पोस्ट को सबसे पहले Inc 42 पर देखा गया। कैब एग्रीगेटर ने हाल ही में हेज फंड टेक्ने कैपिटल से 50 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। वहीं, इन फंडों के विस्तार में उपयोग होने की संभावना है। वर्तमान में ओला 110 भारतीय शहरों में चल रही है। इसके अलावा उबर लगभग 30 शहरों में काम कर रही है।

 

Read More- BGR