कानपुर- अधिकारी की प्रताड़ना से परेशान युवती ने की खुदकुशी की कोशिश

कानपुर से एक बार फिर हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। कानपुर में एक संविदा केस्को कर्मी युवती ने अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती ने अधिकारी (officer) की प्रताड़ना से परेशान होकर ऑफिस के अंदर ही खुदकुशी का प्रयास किया। युवती को गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कानपुर एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा का कहना है कि यह मामला उनके सज्ञांन में आया है। गोविंद नगर के दबौली सब स्टेशन में एक संविदा केस्को कर्मी युवती ने अधिकारी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। अधिकारी की प्रताड़ना से परेशान होकर युवती ने ऑफिस के अंदर ही नींद की गोली खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। बता दें कि केस्को बिजली का वितरण करने वाली एक निजी कंपनी है।

युवती ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 3 महीने से सब स्टेशन के 2 अधिकारी उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। अधिकारी उसको ऑफिस में देररात तक रोकते थे। ऐसा करने से मना करने पर उसको तबादला करने की धमकी दी जाती थी। बता दें कि युवती निजी कंपनी के लिए वह काम कर रही है।

शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहा था अधिकारी

युवती का कहना है कि ऑफिस के अधिकारी तीन महीने से उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहे थे। युवती ने इसकी जानकारी अपने ठेकेदार को दी थी। इस मामले पर ठेकेदार का कहना था कि वह अधिकारी के साथ शारीरिक संबंध बना ले तो सब ठीक हो जाएगा और अगर वह मानती है तो उसका तबादला कर दिया जाएगा। इसी बात से परेशान होकर युवती ने 4 पत्ते नींद की गोलियां खाकर जान देने का प्रयास किया। हालत बिगड़ने पर उसकी छोटी बहन व ऑफिस के अन्य कर्मचारियों ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

 

आरोपी अधिकारी से मिली थी मां

युवती ने अपनी मां को बताया था कि केस्को के अधिकारी उसका तबादला कर रहे हैं। जिसके बाद दूसरे दिन उसकी मां अधिकारी से मिलने पहंची और तबादला न करने की गुहार लगाई। बता दें कि पूरे स्टाफ में करीब 156 संविदाकर्मी हैं, जिनमें से 2 कर्मचारी युवती हैं।

 

परिजनों की ओर से अभी तक FIR नहीं

एसपी साउथ ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस संबंध में युवती के परिजनों की ओर से अभी तक कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जायेगी। बता दें कि सब स्टेशन में युवती कम्प्यूटर ऑपरेटर के पद पर तैनात है। युवती मूल रूप से बिहार की रहने वाली है।

 

read more at-