कानपुर देहात से गायब 3 लड़कियां इटारसी में पुलिस के हाथ लगी ,जब कि पुलिस ने 2 की लाश के मिलने का किया था दावा

लखनऊ: कानपुर देहात से 11 तारीख को लापता 3 लड़कियां योगिता, हिमानी और लक्ष्मी आज मध्य प्रदेश के इटारसी से बरामद कर ली गई हैं. दो रोज पहले इटावा में चंबल के बीहड़ों में क्वारी नदी के किनारे दो लड़कियों की लाशें मिली थीं, जिन्हें योगिता और हिमानी के शव बताए गए थे. लेकिन तीसरी लड़की लक्ष्मी का पता नहीं चला था. इन लड़कियों के अपहरण और हत्या के आरोप में लक्ष्मी के दोस्त कुलदीप के ऊपर अपहरण और हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया था. लेकिन अब पुलिस का कहना है कि लड़कियां सही-सलामत हैं और कानपुर देहात से कन्नौज, झांसी और ग्वालियर होते हुए घूमने के लिए ये इटारसी पहुंच गई थीं.

ये पूरा मामला पुलिस की लापरवाही की एक बहुत बड़ी मिसाल है. जिसमें बिना छानबीन किए एक बेकसूर लड़के के ऊपर अपहरण और हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर दिया गया. दूसरा बड़ा सवाल ये है कि जिन लड़कियां की लाशें चंबल में नदी के किनारे मिली थीं, आखिर वो कौन थीं. शिनाख्त के बाद उन लड़कियों के शवों को नदी में प्रवाहित कर दिया गया था. अब पुलिस ये कह रही है कि योगिता के पिता ने अपनी बेटी की लाश उसकी नाक में पहने हुए तिनके से पहचान की थी. योगिता के पिता ने लक्ष्मी के ऊपर आरोप लगाया था कि उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर वहां से इन लोगों को भगाने का प्लान बनाया था.

उनका ये भी कहना था कि 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के दिन लक्ष्मी ने अपनी दोनों सहेलियों के साथ कॉलेज में पार्टी की थी और कहा था कि आज तुम्हारी आखिरी पार्टी है. तीनों लड़कियां कानपुर देहात लाई जा रही हैं. पूछताछ के बाद मामले की सच्चाई सामने आएगी.

 

Read More at-