क्यों स्वागत नहीं करोगे हमारा – आखिकार मिल ही गया यूपी पुलिस का मुखिया

लखनऊ। (नितिन कुमार ) उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने आज यानी मंगलवार को डीजीपी का पदभार ग्रहण कर लिया है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने ट्वीट कर नए मुखिया को बधाई दी। केंद्र ने रविवार को ओपी सिंह को सीआईएसएफ के डीजी के पद से रिलीव कर दिया ‌था। साथ ही उन्हें सोमवार को सीआईएसएफ से भावभीनी विदाई दी गई। जिसके बाद मंगलवार को वो नई जिम्मेदारी लिए हैं।

हनुमान सेतु मंदिर पहुंच किए पूजा अर्चना

आज सुबह ही लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे डीजीपी का जोरदार स्वागत हुआ। यहां से वह सीधे हनुमान सेतु मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की। करीब 12 बजे वह यहां से सीएम ऑफिस पहुंचे और मुख्यमंत्री से मिलने के बाद डीपीजी का पदभार ग्रहण किया।

पटरी उतरी कानून व्यवस्‍था को वापस ट्रैक लाना बड़ी चुनौती

हाल ही में हुई ताबड़तोड़ डकैतियों के चलते पटरी से उतरी कानून व्यवस्‍था को वापस ट्रैक पर लाना उनके लिए बड़ी चुनौती होगी।साथ ही पद संभालने के बाद फिल्म पद्मावत के रिलीज को लेकर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि, हम रणनीति स्थिति के आधार पर उचित समय उचित कार्रवाई करेंगे। सुप्रीम कोर्ट के जो भी निर्देश होंगे उनका सख्ती से पालन कराया जाएगा।

22 दिनों तक असमंजस रही स्थिति

उत्तर प्रदेश के इतिहास में शायद यह पहली बार हुआ होगा जब पुलिस डीजीपी को लेकर इतना लंबा ड्रामा हुआ हो। लगातार 22 दिनों तक असमंजस की स्थिति और पिछले तीन दिनों से मची उठापटक और घमासान के बीच अब जाकर आखिरी फैसला सामने आया है और यूपी को नए डीजीपी मिल ही गए।

1983 बैच के है आईपीएस अधिकारी

1983 बैच के आईपीएस अधिकारी ओपी सिंह ने 19 सितंबर 2016 को केंद्रीय औद्यागिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के डीजी का पद संभाला था। उत्तर प्रदेश में वह एसएसपी, डीआईजी, आईजी और एडीजी के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।