छपरा में लालू समर्थकों ने डीएम को पीटा, जाम हटाने गई पुलिस पर पथराव

बिहार में सत्ता गंवाने के बाद राजद और कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता जहां पुतला दहन और नारेबाजी तक करते दिखे वहीं सारण और वैशाली जिले में राजद कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी देखने को मिली। यहां तक कि बड़े सरकारी अधिकारियों पर भी राजद कार्यकर्ता ने लाठियों से हमला किया। कई जगहों पर आम लोगों को पीटे जाने की भी सूचना है।
जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को राजद समर्थकों ने सारण जिले के पहलेजा के पास जेपी सेतु तक जाने वाली सड़क को जाम कर दिया। सूचना मिलने पर दोपहर बाद छपरा के डीएम हरिहर प्रसाद और एसपी अनुसुया रणसिंह साहू मौके पर पहुंचे।

पदाधिकारियों की गाड़ी जैसे ही पहुंची प्रदर्शनकारियों ने डीएम व एसपी पर भी पथराव शुरू कर दिया। इसमें डीएम हरिहर प्रसाद चोटिल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने मौके पर पहुंचे एसपी की गाड़ी की हवा निकाल दी। साथ ही अन्य यात्रियों के साथ मारपीट भी की। भीड़ ने एक पुलिसकर्मी की मैगजीन भी छीन ली।

डीएम हरिहर प्रसाद ने कहा कि सड़क जाम कर रहे लोग काफी गुस्साए हुए थे। हमारी गाड़ी जैसे ही पहुंची लोग पथराव करने लगे। मुझे बांस से मारा गया। यहां तक कि उन्होंने लाठी-डंडे का भी इस्तेमाल किया। साथ चल रहे पुलिस के जवानों ने मुझे किसी तरह बचाया। लोगों को उग्र देख एसपी गाड़ी में ही बैठी रहीं। बाद में किसी प्रकार दोनों को वहां से लौटाया गया।

दरअसल, बुधवार देर रात को तेजस्वी यादव की अगुवाई में समर्थकों ने राजभवन के बाहर जमकर नारेबाजी की थी। इन नेताओं ने वहां धरना भी दिया था। इसके बाद बृहस्पतिवार सुबह से ही जगह-जगह राजद कार्यकर्ता सड़क जाम कर के नारेबाजी करते दिखे। इस दौरान अररिया में यूथ कांग्रेस के सदस्यों ने नीतीश कुमार का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की।

भागलपुर कचहरी चौक के पास युवक कांग्रेस ने नीतीश कुमार का पुतला दहन किया। महागठबंधन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेवार मानते हुए युवक कांग्रेस ने नीतीश को विश्वासघाती करार दिया।

Read More- Amarujala