जहांगीरपुरी हिंसा में असलम और मोहम्मद अंसार को गिरफ्तार किया ,

नयी दिल्ली,17 अप्रैल 2022 ,जहांगीरपुरी (दिल्ली) इलाक़े में शनिवार को हनुमान जयंती पर दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी।इस मामले में पुलिस ने शुरुवाती दौर में 14 लोगों को गिरफ़्तार किया है, इनमें दो नाबालिग हैं। गिरफ्तार 14 लोगों को रविवार को रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया.,जहांगीरपुरी हिंसा मामले में अब तक सूत्रों के मुताबिक लगभग 21 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। हिंसा के दौरान फायरिंग करने वाला असलम भी दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। हिंसा की जांच के लिए पुलिस की 10 टीमें गठित की गई हैं। आरोपी असलम और अंसार को पुलिस हिरासत में भेजा गया।

अदालत ने प्रमुख संदेह वाले आरोपी मोहम्मद असलम और सह-आरोपी मोहम्मद अंसार को सोमवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है । जबकि अन्य 12 आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को अदालत में पेश किया था और कहा था कि अंसार और असलम मुख्य साजिशकर्ता हैं। दिल्ली पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और उसी के आधार पर अन्य आरोपियों को पहचानने की कोशिश की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस हिंसा वाली जगह से सबूत इकट्ठे कर रही है,दिल्ली पुलिस के अनुसार इलाके में शांति है पर एहतियात के लिए गश्त जारी है।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है, केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा में पथराव की घटना बेहद निंदनीय है. जो भी दोषी हों उन पर सख़्त कार्रवाई होनी चाहिए. सभी लोगों से अपील- एक दूसरे का हाथ पकड़कर शांति बनाए रखें.”
@फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम