जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव 2021 में भाजपा का परचम लहरा,

(अरुण चंदेल,वरिष्ठ पत्रकार),
त्तर प्रदेश,लखनऊ ,04 /07/2021, उ प्र के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा ने ऐतिहासिक जीत दर्ज़ की है।प्रदेश में जीत कर 75 में से 67 सीटों कब्ज़ा किया है। पिछले सपा के 63 सीटों का रिकॉर्ड भी भाजपा ने तोडा।वही बलिया,संतकबीर नगर,एटा और आजमगढ़ में सपा की जीत हुई है। लेकिन बागपत में राष्ट्रीय लोकदल की प्रत्याशी ने सीट जीती है।
मज़ेदार रही शामली की सीट जहा कांटे का मुकाबले हुआ, भाजपा का प्रत्याशी विजयी रहा। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा प्रत्याशी मधु को 10 वोट मिले हैं, जबकि सपा-रालोद प्रत्याशी अंजलि को 9 वोट मिले हैं। भाजपा प्रत्याशी एक वोट से विजयी घोषित हुई है। प्रदेश में भाजपा का आकड़ा इस प्रकार रहा, कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में 14 में से 13,अवध क्षेत्र में 13 में से 13,पश्चिम में 14 में से 13,ब्रज में 12 में 11, गोरखपुर क्षेत्र में 10 में से 7 और काशी क्षेत्र में 12 में 10 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में विजयी रहे।
कुलमिला कर शांति पूर्वक मतदान रहा लकिन अयोध्या में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हलकी झड़प हुई ,तब पुलिस को हलका बल प्रयोग करना पड़ा। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव यूपी सरकार के डीएम और एसएसपी लड़ रहे हैं। भाजपा की जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी, यूपी के सीएम योगी को दिया जीत का श्रेय दिया।वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में प्रत्याशियों को जीत की बधाई दी।

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply