जुमे की नमाज के बाद कानपुर में दो पक्षों में भिड़ंत,

उत्तर प्रदेश,03 जून 2022, ,कानपुर में दो पक्षों की भिड़ंत हो गई, दो घायल,18 गिरफ्तार हुए। आइये आपको बताते चले कि एक वर्ग ने आरोप लगाया कि एक टीवी कार्यक्रम में पर बहस के दौरान एक महिला नेता द्वारा पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एक वर्ग नाराज था और इसी के विरोध में वो इलाके की दुकानें बंद कराने का प्रयास कर रहा था।वही उस महिला नेता का कहना है कि यह आरोप गलत है ,विडिओ को काट छांट कर बनाया गया है।

कानपुर में जुमे की नमाज़ के बाद पुलिस पर पथराव किया गया,कानपुर में परेड, नई सड़क और यतीमखाना समेत कई इलाकों में हुए बवाल के बाद पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है,वहीं, इस मामले में कानपुर पुलिस ने अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है,इस घटना पर उ प्र के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि एक पक्ष द्वारा दुकानें बंद करने का प्रयास किया गया , जिसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया,इसके बाद दोनों पक्षों में टकराव और पत्थरबाजी हुई ।

9 पुलिसकर्मियों सहित 18 लोग घायल हो गए,किसी का सिर फटा तो किसी की टांग टूटी,उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए 12 थानों की पुलिस फोर्स लगाई गई. पुलिस ने एक्शन में आते हुए 18 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ क्षेत्रों में तनाव दिखा वह है तलाक महल, कर्नलगंज, हीरामन पुरवा, चमनगंज, बेगनगंज, दलेल पुरवा, मेस्टन रोड, बाबू पुरवा, रावतपुर व जाजमऊ । उत्तर प्रदेश सरकार का कठोर रुख कानपुर में बवाल और फायरिंग करने वालो गैंगेस्टर एक्ट में होगी कार्यवाही। दंगाइयों की प्रॉपर्टी होगी सीज। बलवाइओ की संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर। वीडियो फुटेज से 25 की हुई पहचान। सैकड़ों मोबाइल नंबर सर्विलांस पर लिए गए। पुलिस की तरफ से दर्ज हो रहे है कई मुकदमे।

क्षेत्रीय लोगो के अनुसार जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों से एलान किया गया कि वह मोहम्मद साहब पर की गई किसी भी अमर्यादित टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं, पुलिस ने किसी भी क्षेत्र में लोगों को नमाज के बाद प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी। मूल गंज से यतीम खाने तक की समस्त सड़क व इलाके को बंद कर दिया गया है। क्षेत्र में शांति है। @फोर्थ इंडिया न्यूज़ टीम

Be the first to comment

Leave a Reply